बिहार

bihar

सहरसा में 60 नवनियुक्त SI को डीआइजी शिवदीप लांडे ने दिया नियुक्ति पत्र

By

Published : Oct 17, 2022, 9:39 PM IST

कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे (DIG Shivdeep Lande) ने नवनियुक्त 60 सब इंस्पेक्टर को नियुक्ति पत्र दिया. नियुक्ति पत्र मिलते ही सभी के चेहरे खिल उठे. उनका कहना था कि शिवदीप लांडे के हाथ से नियुक्ति पत्र मिलना बड़े ही सम्मान की बात है. पढ़ें पूरी खबर...

डीआईजी शिवदीप लांडे ने नवनियुक्त सब इंसपेक्टर को नियुक्ति पत्र दिया
डीआईजी शिवदीप लांडे ने नवनियुक्त सब इंसपेक्टर को नियुक्ति पत्र दिया

सहरसा: बिहार के कोसी रेंज में नवनियुक्त 60 सब इंस्पेक्टर को डीआइजी शिवदीप लांडे ने नियुक्ति पत्र दिया. डीआइजी के हाथों से नियुक्ति पत्र मिलते ही सभी नवनियुक्त एसआई के चेहरे (Appointment Letter To SI in Saharsa) खिल उठे. फिलहाल नियुक्ति पत्र प्राप्त सभी सब इंस्पेक्टर सादे लिबास में अपने जिला मुख्यालय के थानों में योगदान देंगे. जहां पर वे थाने का काम, डायरी लिखना, सिरिस्ता का काम सीखेंगे.

यह भी पढ़ें:women behind the lion:आईपीएस शिवदीप लांडे काे 'सिंघम' बनानेवाली शख्सियत की कहानी

ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले होगा प्रशिक्षण:इसके बाद पुलिस एकेडमी के निर्देशानुसार नवनियुक्त एसआई प्रशिक्षण लेंगे. प्रशिक्षण लेकर लौटने के बाद सभी सब इंस्पेक्टर विभिन्न थानों में वर्दी पहनकर प्रशिक्षु दरोगा के रूप में काम करेंगे. बता दें कि कोसी रेंज के सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले से कुल 61 अभ्यर्थी दारोगा में चयनित हुए हैं. एक अभ्यर्थी का मामला कोर्ट में रहने के कारण उनको नियुक्त पत्र नहीं प्रदान किया गया है, उनके लिये मुख्यालय को लिखा गया है.

यह भी पढ़ें:बिहार के सुपरकॉप शिवदीप लांडे अपनी बेटी को क्यों कहा- 'सॉरी'

एक अभ्यर्थी का मामला कोर्ट में चल रहा:डीआइजी ने कहा कि सरकार ने जिन अभ्यर्थियों का चयन किया था. उन्हें पुलिस मुख्यालय से नियुक्त पत्र दिए जाने का निर्देश मिला था. निर्देश का पालन करते हुये सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है. तीनों जिलों को मिलाकर 60 लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है. एकअभ्यर्थी का मामला कोर्ट में चल रहा है. उन्होंने कहा कि सफल अभ्यर्थियों में यंगस्टर और लड़कियां भी शामिल है. डीआइजी ने कहा कि सभी स्वच्छ छवि व नीडर होकर काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details