बिहार

bihar

सहरसा में MDM खाने से दर्जनों बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 13, 2023, 6:50 AM IST

Updated : Dec 13, 2023, 8:04 AM IST

Saharsa News: सरकारी स्कूलों में इतनी कड़ाई के बावजूद लापरवाही का मामला थम नहीं रहा है. ताजा मामला सहरसा जिले से सामने आया है, जहां एमडीएम के खाने में गड़बड़ी की वजह से दर्जनों बच्चे एक साथ बीमार हो गए. पढ़ें पूरी खबर.

सहरसा में एमडीएम खाने से दर्जनों बच्चे बिमार
सहरसा में एमडीएम खाने से दर्जनों बच्चे बिमार

सहरसा: सहरसा में एमडीएम खाने से दर्जनों बच्चे बीमार हो गए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है. मामला महिषी प्रखंड के महिषी दक्षिणी पंचायत स्थित मध्य विद्यालय भागवतपुर का है, जहां पढ़ने वाले दर्जनों बच्चे एमडीएम खाने से अचानक बीमार हो गये. जिससे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

घर में बच्चों की बिगड़ी स्थिती: घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि बच्चे छुट्टी के बाद अपने घर पहुंचे तो अचानक पेट दर्द से छटपटाने लगे. कुछ को दस्त भी शुरू हो गया. बीमार बच्चों की संख्या में इजाफा देख परिजन परेशान हो गये. स्थिति बिगड़ते देख स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. जिसके बाद महिषी थाना की पुलिस ने गांव पहुंच कर सभी बीमार बच्चों को सीएचसी भिजवाया.

बच्चों की स्थिति में सुधार: सीएचसी में मौजूद चिकित्सकों ने बच्चों का इलाज किया. मौके पर मौजूद डॉ आर आर महतो ने बताया कि सभी आवश्यक दवाएं दी जा रही है, जिसके बाद सभी की स्थिति नियंत्रण में है. वहीं बीडीओ सुशील कुमार, सीओ देवनंदन सिंह व थानाध्यक्ष ब्रजेश चौहान प्रभारी प्रधानाध्यापक दिलीप मिश्र व अन्य लोगों से पूछताछ कर घटना के कारणों की जानकारी हासिल कर रहे थे. जिसके आधार पर दोषीयों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

"दोपहर एक बजे विद्यालय के 190 बच्चों ने मीड डे मिल खाया. शेष बच्चे ठीक हैं और इनका बीमार होना समझ से परे है."-दिलीप मिश्र, प्रभारी प्रधानाध्यापक

पढ़ें:बेतिया: खाने में निकला कीड़ा, नाराज श्रमिक लेकर पहुंचे प्रखंड कार्यालय

Last Updated :Dec 13, 2023, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details