बिहार

bihar

रियल लाइफ की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा': पति बोला बना दूंगा शौचालय, 2 साल बाद वापस ससुराल आयेगी जूही

By

Published : Nov 26, 2019, 10:41 PM IST

सुनवाई के दौरान पति अमरजीत कुमार ने शौचालय जल्द बनाने की बात स्वीकार कर ली है. इधर अमरजीत की पत्नी जूही देवी भी शौचालय निर्माण हो जाने पर ससुराल जाने की बात स्वीकार की.

टॉयलेट एक प्रेम कथा
टॉयलेट एक प्रेम कथा

रोहतास:बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की जन जागरुकता पर आधारित मूवी 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' की पटकथा रील लाइफ से निकलकर रियल लाइफ में चरितार्थ होती दिखाई दी. दरअसल, रोहतास के दिनारा प्रखंड के भानास थाना क्षेत्र में एक महिला नेअपने पति का साथ सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उसके ससुराल में शौचालय नहीं था. यही नहीं, महिला ने इस बाबत महिला हेल्पलाइन पर शिकायत भी दर्ज करवायी.

जूही देवी की 2017 को अमरदीप कुमार के साथ शादी हुई थी. वो ससुराल में शौचालय न होने के कारण काफी परेशान थी. इसे लेकर अक्सर पति-पत्नी में विवाद भी होता रहता था. अक्सर हो रहे झगड़ों से तंग आकर पीड़ित महिला ने ससुराल छोड़ दिया और महिला हेल्प लाइन में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. पति-पत्नी दो साल से अलग रह रहे थे.

जूही की जिद और पति की मंजूरी

जब तक शौचालय नहीं बनेगा, मैं ससुराल नहीं जाऊंगी. शादी के दो साल हो गए हैं- जूही

जल्द बनवा दूंगा टायलेट- पति
इस मामले महिला हेल्प लाइन की प्रबंधक आफरीन तरन्नुम ने दोनों पक्षों को अपने न्यायालय में उपस्थित होने की नोटिस जारी की. महीला हेल्प लाइन प्रबंधक ने बताया कि दोनों पक्षों के उपस्थित होने के बाद निष्कर्ष निकाला कि घर में शौचालय नहीं होना ही विवाद का कारण बना. सुनवाई के दौरान पति अमरजीत कुमार ने शौचालय जल्द बनाने की बात स्वीकार कर ली है. इधर अमरजीत की पत्नी जूही देवी भी शौचालय निर्माण हो जाने पर ससुराल जाने की बात स्वीकार की.

मेरा परिवार एक ही था इसलिए जगह नहीं थी. अब जगह मिल गई है, तो शौचालय बनवा दूंगा. शादी के बाद एक ही बार पत्नी ससुराल आई है.-अमरजीत कुमार

Intro:
Desk bihar
Report _ravi ssm
Slug _
Bh_roh_03_womens_help_line_bh10023

रोहतास जिले में एक महिला ने अपने पति का साथ सिर्फ इसलिए छोड़ दिया कि उसके ससुराल में शौचालय नहीं था वही महिला ने इस पूरे वाकए की शिकायत महिला हेल्पलाइन में की है पूरा मामला दिनारा प्रंखंड के भानस थाना इलाके का है।

Body:दरअसल महिला जुही देवी ने ससुराल में शौचालय न होने नाराज थी जिसे लेकर अक्सर पति पत्नी में विवाद भी होता रहता था अक्सर हो रहे झगड़ों से तंग आकर पीड़ित महिला ने महीला हेल्प लाइन में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई
इस मामले प्रबंधक आफरीन तरन्नुम ने दोनों पक्षों को अपने न्यायालय में उपस्थित होने की नोटिस जारी की, महीला हेल्प लाइन प्रबंधक ने बताया कि दोनों पक्षों के उपस्थित होने के बाद निष्कर्ष निकाला कि घर में शौचालय नहीं होना बिबाद का कारण बना, सुनवाई के दौरान पति अमरजीत कुमार ने शौचालय जल्द बनाने की बात स्वीकार कर ली है इधर अमरजीत की पत्नी जुही देवी भी शौचालय निर्माण हो जाने पर ससुराल जाने की बात स्वीकार की।
महीला हेल्प लाइन प्रबंधक आफरीन तरन्नुम ने बताया कि दोनों पक्षों में शौचालय को लेकर बिबाद था पति-पत्नी दो बर्ष से अलग अलग रहते थे लेकिन मामला महिला हेल्पलाइन में दर्ज होने के बाद आपस में बात बन गई।

बाईट- जुही देवी, शिकायत कर्ता


बाईट- अमरजीत कुमार,पति
आरोपी

बाईट- आफरीन तरन्नुम, महीला हेल्प लाइन प्रबंधक, रोहतास Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details