बिहार

bihar

सासाराम स्टेशन के पास डिरेल हुई मालगाड़ी, आवागमन बाधित

By

Published : Sep 23, 2019, 9:29 PM IST

इस रेलखंड पर पूरी तरह से आवागमन बाधित हो गया, वहां लगे बिजली के खंभे भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि, किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

डिजाइन इमेज

रोहतास:गया-दीनदयाल रेलखंड के सासाराम स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास एक मालगाड़ी डिरेल हो गई. जिसके बाद यातायात पूरी तरह से ठप हो गया. ऐसा ही हादसा कुछ दिनों पहले भी हुआ था. जिसमें मालगाड़ी के दो डब्बे डिरेल हो गए थे. जिस जगह यह हादसा हुआ था, फिर वहीं यह हादसा हुआ है.

गौरतलब है कि सासाराम रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास मालगाड़ी गया की तरफ रवाना हो रही थी. तभी मालगाड़ी के दो डिब्बे डिरेल हो गए. इसके बाद से रेलखंड पर पूरी तरह से आवागमन बाधित हो गया. वहां लगे बिजली के खंभे भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि, किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

मौके पर पहुंचे ईटीवी भारत संवाददाता

रेल प्रशासन की लापरवाही
जाहिर है बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं से रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही है. यह घटना सोमवार की शाम को घटी. बता दें कि मालगाड़ी सासाराम रेक पॉइंट से माल खाली करके गया की तरफ रवाना हो रही थी. तभी पूर्वी गुमटी धनपुरवा के पास हादसा हुआ. इस मामले पर फिलहाल रेल अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

Intro:रोहतास। गया-दीनदयाल रेल खंड के सासाराम स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास तड़के मालगाड़ी डिरेल हो गई । जिसके बाद यातायात पूरी तरीके से ठप हो गया।


Body:गौरतलब है कि सासाराम रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास में जब मालगाड़ी गया की तरफ रवाना हो रही थी तभी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से डिरेल हो गई। इसके बाद से इस रेलखंड पर पूरी तरह से आवागमन बाधित हो गया। गौरतलब है कि यह हादसा चंद दिनों पहले भी हुआ था। जिसमें मालगाड़ी दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। ये हादसा उसी जगह पर आज पुनः यह दोबारा हादसा हुआ है। जिसमें मालगाड़ी के दो डिब्बे पूरी तरीके से पटरी से उतर गए हैं। जिसके बाद बिजली के खंभे पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया। जाहिर है रेलवे कर्मचारियों की लगातार लापरवाही सामने आ रही है। यह घटना तड़के शाम को घटी जब मालगाड़ी सासाराम रेक पॉइंट से माल खाली करके गया की तरफ रवाना हो रही थी तभी पूर्वी गुमटी धनपुरवा के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे डिरेल हो गए। जिसके बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। फिलहाल रेलवे प्रशासन मालगाड़ी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं इस मार्ग पर पूरी तरीके से आवागमन ठप हो चुका है। जाहिर है इस समय इस रूट से कई महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजरती है जो अब पूरी तरीके से बाधित हो चुकी है। वहीं इस मामले में रेल अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।


Conclusion:वहीं रेल प्रशासन बचाव कार्य में जुट कर यातायात को सरल बनाने में लगे हुए हैं। जाहिर है जिस तरह से मालगाड़ी पटरी से डिरेल हुई हैं उसमें कई घंटों का वक्त परिचालन को दुरुस्त करने में लग जाएगा।

पीटीसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details