बिहार

bihar

रोहतास की लड़की को एक लाख 60 हजार में राजस्थान में बेचा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Nov 24, 2022, 9:54 PM IST

सासाराम में तीन मानव तस्कर गिरफ्तार
सासाराम में तीन मानव तस्कर गिरफ्तार ()

रोहतास पुलिस ने मानव तस्करी मामले का खुलासा करते हुए एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार (Three human traffickers arrested in Sasaram) किया है. इन पर एक लड़की को किडनैप कर उसे राजस्थान में बेच देने के आरोप हैं. लड़की को भी बरामद कर लिया गया है.

रोहतास: बिहार के रोहतास में ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले (human trafficking in rohtas) लगातार सामने आ रहे हैं. यहां पुलिस ने मानव तस्करी के मामले का खुलासा करते हुए एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मानव तस्करों की इस गैंग ने एक लड़की को किडनैप कर उसे राजस्थान ले गए फिर वहां एक लाख 60 हजार में सौदा कर डाला.

इसे भी पढ़ेंः रोहतास में रिटायर्ड शिक्षक से 1.70 लाख रुपया उड़ाया, बैंक से पीछे लग गए थे बदमाश

सासाराम में तीन मानव तस्कर गिरफ्तार.



विशेष टीम का गठन: जिले के नासरीगंज इलाके से बीते 11 जुलाई को एक लड़की का अपहरण करने की शिकायत नासरीगंज थाने में दर्ज कराई गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने अनुसंधान शुरू किया. लड़की की बरामदगी के लिए टीम के द्वारा लगातार कई जगहों पर छापेमारी की गई. मानव तस्करी के आरोप में पकड़ाये बदमाशों में दरीगांव का उपेंद्र कुमार, सीकर का कालूराम शर्मा तथा नासरीगंज की एक महिला शामिल है.

अपहर्ता सकुशल बरामद: रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बताया कि इसी क्रम में पुलिस को पता चले कि लड़की को गांव के ही एक महिला एवं उसके गैंग के द्वारा एक लाख 60 हजार में थाना नीमका, जिला सीकर राजस्थान में बेच दिया गया है. मिली सूचना पर कार्रवाई के दौरान पुलिस की स्पेशल टीम को राजस्थान भेजा गया. जहां छापेमारी कर अपहर्ता को सकुशल बरामद कर लिया गया.

इसे भी पढ़ेंःसासाराम सदर अस्पताल में मीडिया पर बैन, पत्रकारों के लिए NO-ENTRY लगा का बोर्ड



हो रही छापेमारीः SP ने बताया कि उपरोक्त कांड में पकड़ाये बदमाशों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. इस गैंग में शामिल अन्य तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस संबंध में कांड दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है साथ ही इनका अपराधिक इतिहास भी पता लगाया जा रहा है.

'इनलोगों ने नासरीगंज इलाके से एक लड़की को किडनैप कर राजस्थान में बेच दिया था. जिस पर पुलिस ने कार्यवाही की इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है'- आशीष भारती, एसपी रोहतास

ABOUT THE AUTHOR

...view details