बिहार

bihar

Sasaram News: कैसे होगी सासाराम की सफाई..? अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

By

Published : May 31, 2023, 7:07 PM IST

Updated : May 31, 2023, 7:46 PM IST

सासाराम नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से सासाराम की साफ-सफाई कराना नगर निगम के लिए बड़ी चुनौती होगी. पढ़ें पूरी खबर...

सासाराम  में सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
सासाराम में सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

सासाराम में सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

सासाराम:बिहार के सासाराम नगर निगम (Sasaram Municipal Corporation)में कार्यरत सफाई कर्मियों ने मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया है.ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन न्यू के बैनर तले आज बुधवार को सासाराम में बकाया मजदूरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर सफाईकर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है. नगर निगम के कार्यालय के बाहर सफाईकर्मियों ने जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की. इस दौरान दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराना नगर निगम के लिए चुनौती पूर्ण रहेगा.

ये भी पढ़ें: Rohtas News : श्रमिकों ने बकाए वेतन की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, बोले- नहीं मिला तो करेंगे भारत बंद

दो महीने से नहीं मिला है वेतन:दअरसल नगर निगम सासाराम परिसर में हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने बताया कि नगर निगम से उन्हें बेहतर सुविधाएं नहीं दी जा रही है. विगत कई माह का उनलोगों का मजदूरी भी बाकी है. जिसे लेकर सफाई कर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. सफाई कर्मियों ने बताया कि बार-बार अपने वेतन की मांग करने के बाद भी उन्हें अब तक बकाया का भुगतान नहीं किया जा रहा है. ऐसे में मजदूर संगठन के बैनर तले अध्यक्ष अशोक बैठा के मौजूदगी में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर सफाई कर्मी चले गए हैं.

"नगर निगम सासाराम के सफाई कर्मियों से निर्धारित समय से अधिक कार्य लिया जा रहा है. उनके बकाये प्राश्रमिक का भुगतान नहीं किया जा रहा है. नगर निगम से मिलने वाले कई सुविधा भी सफाई कर्मियों को आश्वासन के बाद भी अब तक नहीं दिए जा रहा है. आए दिन नगर निगम प्रशासन सिर्फ आश्वासन देते रहे हैं, लेकिन सफाईकर्मियों की मांग नहीं पूरी करते हैं. जिससे मजबूरन उन्हें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना पड़ रहा है."-अशोक बैठा, अध्यक्ष, सफाई कर्मी संघ, नगर निगम सासाराम

निगम के लिए साफ-सफाई की व्यवस्था बनी चुनौती: इधर सफाईकर्मी के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराना नगर निगम के लिए चुनौती पूर्ण रहेगा. वहीं नगर आयुक्त, मेयर व पार्षदों के बीच चल रहे विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ कि नगर निगम सासाराम के सफाई कर्मी अपने विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो गई है.

Last Updated : May 31, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details