बिहार

bihar

रोहतास DM का एक्शन, शिवसागर PHC के 15 कर्मियों का किया तबादला

By

Published : Jul 7, 2022, 11:10 PM IST

Updated : Jul 8, 2022, 10:01 AM IST

रोहतास डीएम ने शिवसागर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर, स्वास्थ्य प्रबंधक, लेखा प्रबंधक, सामूदायिक उत्प्रेरक सहित कई कर्मियों पर सामूहिक तबादले की कार्रवाई की है.

रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार
रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार

रोहतासः बिहार में रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार इन दिनों एक्शन मोड में हैं. इसी कड़ी में आज शिवसागर पीएचसी के औचक निरीक्षण के दौरान एक साथ 15 कर्मियों का सामूहिक तबादला किया है. डीएम की इस कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग तथा कर्मियों में हड़कंप मचा है. बता दें कि डीएम ने यह कार्यवाही पीएचसी को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर किया है.

"स्वास्थ्य उप केंद्र को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी यहां के कर्मी आपस में ही एक दूसरे की शिकायत में लगे थे कामना के बराबर हो रहा था. इस कारण मरीजों को परेशानी हो रही थी. जांच के दौरान व्यापक तौर पर गड़बड़ियां पाई गई है. यहां के 15 कर्मियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण किया जा रहा है, जिसके बाद जांच भी होगी. अगर इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो बाकी कर्मियों पर भी निश्चित रूप से कार्रवाई होगी. लापरवाही और गड़बड़ी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी."-धर्मेंद्र कुमार, जिलाधिकारी, रोहतास

कर्मियों से पूछा स्पष्टीकरणःदअरसल रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने आज शिवसागर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र औचक निरीक्षण किया तथा इस दौरान व्यापक अनियमितता पाए जाने पर बड़ी कार्रवाई की है. स्वास्थ्य केंद्र में अनुपस्थित पाए गए 15 कर्मियों को कारण पूछते हैं. उनके वेतन तथा मानदेय पर रोक लगा दी गई है. साथ ही स्वास्थ प्रबंधक सहित कई कर्मियों के तबादले का निर्देश भी दिया है.

एमओ सहित ग्राउंड स्टाफ थे गायबःडीएम ने शिवसागर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर, स्वास्थ्य प्रबंधक, लेखा प्रबंधक, सामुदायिक उत्प्रेरक सहित कई कर्मियों के स्थानांतरण के आदेश भी निर्गत किया. बताते चले कि अस्पताल में एक साथ 15 कर्मियों के अनुपस्थित पाए जाने से जिलाधिकारी काफी नाराज हुए. साथ ही सामूहिक सुरक्षा अपनाने के निर्देश दिया. उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचितापूर्ण करने, स्वास्थ सेवा को रिस्पांसिव व पब्लिक फ्रेंडली बनाने एवं समाज के सबसे गरीब और वंचित वर्ग को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सरकार का प्रमुख लक्ष्य है. जिसका धरातलीय क्रियान्वयन बेहद जरूरी है.



Last Updated : Jul 8, 2022, 10:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details