बिहार

bihar

सासाराम सदर अस्पताल में कुव्यवस्था देख भड़के RJD विधायक, बोले- सदन में सरकार से करेंगे शिकायत

By

Published : Mar 5, 2022, 8:59 PM IST

सासाराम सदर अस्पताल में मरीजों को ठीक से पीने का पानी तक नहीं मिलता. यह कहना है राजद विधायक राजेश कुमार गुप्ता का. वे शनिवार को अस्पताल में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. पढ़ें रिपोर्ट..

सासाराम सदर अस्पताल का निरीक्षण
सासाराम सदर अस्पताल का निरीक्षण

रोहतासः बिहार के सरकारी हस्पतालों में सुविधाओं का घोर अभाव (Mismanagement in Sasaram Sadar Hospital) है. सासाराम सदर हस्पताल भी इससे अछूता नहीं है. दरअसल, सासाराम सदर अस्पताल में कुव्यवस्था की पोल उस वक्त खुल गई, जब यहां के स्थानीय राजद विधायक राजेश कुमार गुप्ता औचक निरीक्षण को पहुंचे. इस दौरान अस्पताल में कुव्यवस्था को देख भड़क उठे. वे औचक निरीक्षण करने सासाराम सदर अस्पताल पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- सासाराम सदर अस्पताल में प्रसव के लिए पहुंची महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

जलजमाव की स्थितिः शनिवार को सासाराम के राजद विधायक राजेश कुमार गुप्ता ने सासाराम के सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में गंदगी तथा कचरे को देखकर नाराजगी व्यक्त की. कहा कि कई जगह जलजमाव की स्थिति है. यहां तक कि मरीजों को पीने के पानी की भी साफ-सुथरी व्यवस्था नहीं है. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर समय पर मरीजों को नहीं देखते हैं.

सरकार से करेंगे शिकायतः निरीक्षण के दौरान राजद विधायक ने आरोप लगाया कि वार्ड में भर्ती मरीजों को मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं दिया जा रहा है, जो सरासर भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि जिले के सबसे बड़े अस्पताल में लापरवाही की हद है. यहां सरेआम मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसे में वह चुप नहीं रहने वाले हैं, पूरे मामले की शिकायत वो सरकार से करेंगे. जरूरत हुई तो मामला विधानसभा में भी उठाया जाएगा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details