बिहार

bihar

रोहतास: नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे हिंदू संगठन, BJP की पूर्व प्रवक्ता के लिए सरकार से सुरक्षा की मांग

By

Published : Jun 16, 2022, 7:36 PM IST

नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे हिंदू संगठन

रोहतास में नूपुर शर्मा के समर्थन में धरना (Protest in Rohtas in Support of Nupur Sharma) और नारे लगाए गए. मुख्यालय सासाराम के समाहरणालय के सामने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने नूपुर शर्मा के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया. धरना दे रहे लोगों ने कहा कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के बयान को बहाना बनाते हुए, पूरे देश में अस्थिरता फैलाई जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

रोहतास:बिहार के रोहतास में भीबीजेपी की तेज तर्रार पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Former BJP Spokesperson Nupur Sharma) के समर्थन में हिंदू संगठन अब लामबंद होने लगे हैं. इसी कड़ी में आज जिला मुख्यालय सासाराम के समाहरणालय के समक्ष विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नूपुर शर्मा के समर्थन में धरना दिया. इस दौरान नूपुर शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाए गए. वहीं, एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई. इन लोगों का कहना है कि देश में लगातार कट्टरता बढ़ती जा रही है. पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में एक विशेष धर्मावलंबियों ने जिस तरह से पुलिस पर हमले किए, वो निंदनीय है.

ये भी पढ़ें-'नूपुर शर्मा का बाल भी बांका नहीं होने देंगे..', पूर्व BJP प्रवक्ता के समर्थन में उतरे लोग

नूपुर शर्मा के बयान में लामबंद हुए हिंदू संगठन:धरना दे रहे लोगों ने कहा किनूपुर शर्मा तथा नवीन जिंदल के बयान को बहाना बनाते हुए, पूरे देश में अस्थिरता फैलाई जा रही है. खासकर हिंदू प्रतीक चिन्हों का अपमान किया जा रहा है. हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने आज के इस धरना में राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार और राष्ट्रपति से मामले में हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि नूपुर शर्मा को जिस तरह से एक विशेष संप्रदाय के संगठनों ने जान से मारने की धमकियां दी है, ऐसे में उन्हें कड़ी सुरक्षा मिलनी चाहिए, केन्द्र सरकार तत्काल उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए.

'पूरे विश्व में सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए एक योजनाबद्ध तरीके से कट्टरपंथी ये कार्य कर रहे हैं. केरल तथा बंगाल में इसका उदाहरण देखने को मिल रहा है. कट्टरपंथी ताकतें लगातार सनातनियों पर हमले कर रहे हैं. जिन इलाकों में मुस्लिम बाहुल्यता है, वहां सनातनियों को परेशान किया जा रहा है तथा धमकी भी दी जा रही है.'- स्वामी रामनाथाचार्य, विश्व हिंदू परिषद

नूपुर शर्मा के बयान के बाद मचा है बवाल:गौरतलब है कि पैगम्बर मोहम्मद पर बयान देने के बाद नूपुर शर्मा और उनके परिवार को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. पैगम्बर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद खाड़ी देशों तक में इसका विरोध दर्ज होने के चलते भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निष्काषित कर दिया था. यही नहीं पार्टी ने अपने दिल्ली मीडिया इकाई के प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी एक ट्वीट में उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी का स्क्रीनशॉट साझा करने के लिए निष्कासित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- नुपूर शर्मा के समर्थन में उतरे 'हिन्दू पुत्र' संगठन के कार्यकर्ता, मस्जिद चौक पर किया प्रदर्शन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details