बिहार

bihar

सासाराम मंडल कारा में कैदी की मौत: मेडिकल बोर्ड की निगरानी में कराया गया पोस्टमार्टम

By

Published : Jan 11, 2023, 11:06 PM IST

Sasaram News सासाराम मंडल कारा में एक विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गयी. मामले की जानकारी मिलते ही डीएम ने मेडिकल टीम गठित की. जिसकी निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया. मृतक काफी दिनों से बीमार चल रहा था. ऐसे में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

सासाराम मंडल कारा
सासाराम मंडल कारा

सासाराम:बिहार के सासाराम मंडल कारा में बंद एक बीमारकैदी की मौत(Prisoner Died In Sasaram Mandal Jail) हो गई. मृतक की पहचान मुसाफिर सिंह के रूप में हुई है. सूत्रों के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से वह बीमार चल रहा था. जिसके बाद उसे सासाराम के सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मेडिकल बोर्ड गठित की है. जिसकी निगरानी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

यह भी पढ़ें:बिहार: हाजीपुर जेल की लापरवाही, मुर्दे को लगाई हथकड़ी, मचा कोहराम

मारपीट के मामले में चार महीने से था बंद: जानकारी के मुताबिक बीते सात जनवरी को लो ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ जाने की शिकायत के बाद मुसाफिर सिंह को सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक की उम्र 52 वर्ष थी. वह भानस ओपी के गोपालपुर गांव के निवासी थे. मारपीट के मामले में वह पिछले 4 महीने से विचाराधीन कैदी के रूप में मंडल कारा में बंद थे. मौत की खबर उसके परिजनों को दी गयी है.

मेडिकल बोर्ड की निगरानी में पोस्टमार्टम: इससे पहले कैदी की मौत की सूचना अस्पताल प्रशासन ने जेल प्रशासन को सूचना दी. जेल प्रशासन ने मामले से जिला प्रशासन को अवगत कराया. जिसके बाद डीएम के निर्देश पर एक मेडिकल टीम गठित की गयी है. मेडिकल बोर्ड के निगरानी में कैदी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इस दौरान विशेष रूप से दंडाधिकारी चंद्रमा राम के उपस्थिति रहे. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के कारण का खुलासा हो पाएगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details