बिहार

bihar

रोहतास: पुलिस ने छापेमारी कर 700 क्विंटल जावा महुआ किया नष्ट

By

Published : Dec 31, 2020, 3:46 AM IST

राजपुर थाना क्षेत्र के बरना जंगल में पुलिस ने छापेमारी कर 700 क्विंटल जावा महुआ नष्ट किया है.

Java mahua destroyed in rohtas
रोहतास में जावा महुआ जब्त

रोहतास: जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के बरना जंगल में स्थानीय पुलिस ने काराकाट पुलिस के सहयोग से शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान 700 क्विंटल जावा महुआ नष्ट किया गया. जिसकी कीमत पचास हजार रुपए से अधिक आंकी जा रही है.

वहीं लगातार छापेमारी और गिरफ्तारी के बाद भी शराब कारोबारी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं. शराबबंदी को लेकर कड़े कानूनों के बाद भी कारोबारियों को कोई भय नहीं है. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि बरना जंगल में शराब निर्माण किए जाने को लेकर कई दिनों से सूचना मिल रही थी. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने काराकाट गस्ती वाहन के सहयोग से दल बल के साथ उक्त स्थान पर छापेमारी की. इस छापेमारी अभियान में 700 क्विंटल जावा महुआ को नष्ट किया गया. साथ ही शराब निर्माण में उपयोग की जाने वाली सामग्री एल्मुनियम की तसला, गैस चूल्हा, सिलेंडर, ड्राम और 15 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया है.

निर्माणकर्ता को चिन्हित कर दर्ज हुई प्राथमिकी
थानाध्यक्ष ने बताया कि दो निर्माणकर्ता पुलिस को देखकर भाग निकले. हालांकि काराकाट पुलिस के सहयोग से दोनों को काराकाट थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव निवासी बिट्टू कुमार और उसके पिता अजय महतो (चोखा) के रुप में चिन्हित किया गया है. जिसपर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दोनों पिता-पुत्र अभ्युक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details