बिहार

bihar

मंत्री अशोक चौधरी ने रोहतास में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : Sep 15, 2021, 8:18 PM IST

रोहतास में मंत्री अशोक चौधरी ने की समीक्षा बैठक

बिहार के भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चोधरी ने बुधवार को रोहतास में समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद मंत्री ने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये. पढ़ें पूरी खबर..

रोहतास:बिहार सरकार (Bihar Government) मेंभवन निर्माण मंत्री (Building Construction Minister) और रोहतास (Rohtas) जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. अशोक चौधरी (Minister Dr. Ashok Choudhary) बुधवार को सासाराम पहुंचे. जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. मंत्री ने कहा कि रोहतास का इलाका बाढ़ ग्रस्त नहीं है, लेकिन फिर भी तमाम तरह की संभावनाओं पर चर्चा की गई है.

ये भी पढ़ें:समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने दिया निर्देश, कहा- आपदा पीड़ितों की हर संभव करें सहायता

बैठक के दौरान कई विधायकों ने जिले में विधि व्यवस्था की स्थिति का मुद्दा उठाया. जिसके बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उस पर अपना प्रजेंटशन दिया. बैठक के दौरान मंत्री अशोक चौधरी ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के संबंध में भी चर्चा की. बैठक के दौरान सांख्यिकी पदाधिकारी ने प्रभारी मंत्री को बताया कि जिले में 21 प्रतिशत कम बारिश हुई.

देखें ये वीडियो

वहीं कृषि पदाधिकारी ने मंत्री को बताया कि जिले के 17 प्रखंड पूर्णतया नहर से सिंचित हैं. इस वर्ष धान की रोपनी 1.94 लाख हेक्टेयर के लक्ष्य के विरुद्ध 2 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि पर की जा चुकी है. कृषि पदाधिकारी ने बताया कि जिले में 45 मीट्रिक टन खाद की जरूरत है. जिसमें लगभग 39 एमटी ही खाद की आपूर्ति हुई है.

इस संबंध में मंत्री अशोक चौधरी ने निर्देश दिया कि खाद की कालाबाजारी रोकने हेतु छापेमारी किया जाय. इसके साथ ही किसानों को भी आवश्यकता के अनुसार ही खाद उपलब्ध कराया जाय. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर तीन रैक खाद प्राप्त होने वाला है. जिससे स्थिति में अपेक्षित सुधार होगा.

वहीं बैठक में सिविल सर्जन ने मंत्री को बताया कि बरसात के मौसम में हॉस्पिटल में कुल 35 तरह की मेडिसिन्स उपलब्ध हैं. जिनमें स्नेक वेनम, वायरल फीवर आदि की दवाएं शामिल हैं. इसके साथ ही सिविल सर्जन ने वैक्सीनशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अब तक 12 लाख 77 हजार लोगों को वैक्सीनेट कर दिया गया है और 17 सितंबर को वैक्सीनेशन का महाभियान चलाया जाएगा.

गौरतलब है कि बिहार सरकार के सभी मंत्रियों को अलग-अलग जिलों का प्रभार दिया गया है. जहां सभी जिलों में वहां के प्रभारी मंत्रियों की ओर से समीक्षा बैठक की जा रही है. उसी क्रम में रोहतास में भी बैठक आयोजित की गई. बाढ़, सुखाड़ और आपदा को लेकर आयोजित इस समीक्षा बैठक में जिले के कई विधायक और विधान पार्षद उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:मुंगेर: उपमुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक, बोले- सभी बाढ़ पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details