बिहार

bihar

Rohtas News: रोहतास में रविवार सुबह से शुरू हो सकती है इंटरनेट सेवा

By

Published : Apr 7, 2023, 9:29 PM IST

Updated : Apr 7, 2023, 10:06 PM IST

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में रामनवमी के जुलूस के दौरान उपद्रव हुआ था. उपद्रव के बाद इंटरनेट सेवा बंद (Internet signal congestion) कर दी गई है. पिछले 7 दिनों से लगातार इंटरनेट नहीं रहने के कारण ऑनलाइन काम करने वाले लोग परेशान हैं. खासकर निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मी इंटरनेट की तलाश में खेत खलिखान तथा पेड़ पर चढ़ जा रहे हैं.

Rohtas News
Rohtas News

सासारामः रोहतास तथा कैमूर जिला के सीमावर्ती इलाके में लोग इंटरनेट सिग्नल के लिए पेड़ पर चढ़ (people climbing tree for internet signal) जा रहे हैं. रामनवमी के बाद हुए हिंसा को लेकर सासाराम जिले में नेट कनेक्टिविटी को बंद कर दिया गया है. इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से लोग परेशान हैं. इस बीच अमुक स्थान पर इंटरनेट कनेक्शन मिलने की अफवाह पर भीड़ जमा हो रही है. अब सूचना मिल रही है कि रविवार सुबह तक इंटरनेट सेवा चालू होने की संभावना है

इसे भी पढ़ेंः Hanuman Jayanti : रोहतास में हनुमान जयंती को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, छठे दिन भी इंटरनेट सेवा ठप

"इंटरनेट को शनिवार की रात तक बंद किया गया है. रविवार की सुबह तक चालू होने की संभावना है. हनुमान घाट व लखपतिया पार्क में लोगों की भारी भीड़ जमा होने की सूचना मिली थी. संभावित खतरे के मद्देनजर दोनों जगहों पर पुलिस प्रशासन की टीम को तैनात किया गया है"- चंद्रमा अत्री, एसडीएम, डेहरी

लोग परेशानः बताया जाता है कि लोगों को ऐसी सूचना मिली कि डेहरी में सोन नदी के तट स्थित एनीकट हनुमान घाट और लखपतिया पार्क में इंटरनेट का सिग्नल पकड़ रहा है. इसके बाद से वहां लगातार लोगों की भीड़ लगी रहती है. यहां पर भारी भीड़ को देखते हुए दोनों जगहों पर पुलिस टीम को तैनात कर दिया गया है, ताकि लोग सोन नदी के करीब ना जाएं. यही नहीं इंटरनेट सिग्नल के लिए लोग पेड़ पर चढ़ जा रहे हैं.

प्रशासन ने रोक लगायीः पुलिस प्रशासन के इस निर्णय से स्थानीय लोगों में आक्रोश है. उनका कहना है कि एक तो पहले से ही नेट कनेक्टिविटी को यहां बंद कर दिया गया है जबकि घटना सासाराम में हुई है. इसके बाद भी बगल के औरंगाबाद तथा बारुण से इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलने से कुछ काम तो हो जा रहा था. लेकिन, अब उस पर भी स्थानीय प्रशासन ने पूरी तरह से रोक लगा दी है.

Last Updated :Apr 7, 2023, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details