बिहार

bihar

रोहतास:सोन नदी में नहाने के दौरान पांच लोग डूबे, दो की हुई मौत

By

Published : May 11, 2021, 9:59 PM IST

रोहतास के दरिहट में सोन नदी में नहाने के दौरान पांच लोग डूब गए. जिसमें से तीन लोगों को बचा लिया गया. वहीं दो लोगों की मौत हो गई.

रोहतास
रोहतास

रोहतास: जिले के दरिहट में सोन नदी में दाह संस्कार करने गए दो युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई. मृतक दरिहट गांव के बसंत प्रसाद के 18 वर्षीय पुत्र विकास कुमार और दूसरा शिव कुमार राम के इकलौता बेटा धनजी कुमार बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्मार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

इसे भी पढ़े:पटना: एयरफोर्स के विशेष विमान से आया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जानकारी के अनुसार, बसंत प्रसाद की माता का वृद्ध अवस्था के कारण निधन हो गया था. जिसका दाह संस्कार करने लोग सोन नदी में गए थे. जिसमें कई किशोर भी शामिल थे. रीति रिवाज के अनुसार शव को जलाने के बाद लोग सोन नदी में स्नान करने के लिए उतरे. इसी दौरान पानी की गहराई की जानकारी नहीं होने के कारण पानी में उतरते ही पांच लोग डूबने लगे. जिसमें से तीन को लोगों ने बचा लिया. लेकिन दो युवक डूब गए. कुछ ही देर बाद एक युवक विकास कुमार को पानी के अंदर से निकाला गया. जिसे इलाज के लिए अस्पाताल ले जाया गया. जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. वहीं धनजी कुमार का शव करीब चार घंटे बाद मिला.

इसे भी पढ़े: कोरोना से जंग, पूर्व मध्य रेल के 34 हजार कर्मचारियों को दिया गया कोरोना टीका

स्थानीय ने बताया कि दर्जन भर मछुवारों ने घंटों मशक्कत के बाद जाल डालकर शव को बाहर निकला. वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे जिला परिषद अध्यक्ष नथुनी पासवान ने दोनों मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये की मुआवजा राशि दिलाने के लिए अधिकारियों से बात की. थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद दोनों शव को परिजनों को सौंप दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details