बिहार

bihar

रोहतास: वज्रपात से किसान और किशोरी की मौत

By

Published : Jul 11, 2020, 11:54 AM IST

बिहार में इन दिनों वज्रपात लोगों के ऊपर मौत का साया की तरह मडरा रहा है. इन दिनों बिहार में वज्रपात से 300 से ऊपर लोगों की मौत हो गई है. वहीं रोहतास जिले में वज्रपात से एक किसान और किशोरी की मौत हो गई. इसके साथ ही खेत में काम कर रही एक महिला और एक बच्ची भी गंभीर रूप से घायल हो गई है.

farmer and teenager died of lightning
किसान और किशोरी की मौत

रोहतास: जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक 34 वर्षीय किसान और किशोरी की मौत हो गई. वहीं दो महिला और एक आठ साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई है. महिला और बच्ची का इलाज पीएचसी अस्पताल में किया जा रहा है.


किसान की मौत
यह घटना जिले के विक्रम गंज थाना क्षेत्र के कंडारी गांव की है. जहां तेज बारिश और वज्रपात गिरने से खेत में काम कर रहें किसान कमलेश कुमार की मौत हो गई. इस हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया है.


किशोरी की मौत
जिले के कोचस इलाके के कुछिला गांव में तेज बारिश और वज्रपात से एक किशोरी की मौत हो गई. मृतका की शिनाख्त किशोरी सुनील कुमार साह की पुत्री रेणु कुमारी के रूप में हुई है. दरअसल रेणु गांव के बधार में कृषि कार्य कर रही थी, इसी दौरान बारिश शुरू हुई बारिश से बचने के लिए वह पेड़ के नीचे छिप गई. इस दौरान ठनका गिरने से उसकी मौत हो गई.


महिला समेत बच्ची घायल
जिले के करगहर थाना क्षेत्र के बाउर गांव में ठनका गिरने से धान की रोपाई का कार्य कर रही एक महिला और एक बच्ची बुरी तरह झुलस गई है. इन दोनों लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये महिलाएं बाउर की निवासी नागा पासवान की पत्नी मनाको देवी और रामदुलार पासवान की बेटी कंचन बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details