बिहार

bihar

Rohtas News : हरियाणा का अंतर्राज्यीय शराब माफिया चढ़ा रोहतास पुलिस के हत्थे.. दो साल से चल रहा था फरार

By

Published : Aug 12, 2023, 5:54 PM IST

हरियाणा से शराब माफिया गिरफ्तार किया गया है. रोहतास पुलिस की टीम पिछले दो साल से इसकी तलाश में चार राज्यों की खाक छान रही थी. इसके लिए रोहतास एसपी ने एक विशेष टीम का गठन किया था. हरियाणा का अंतर्राज्यीय शराब माफिया सासाराम में एक मामले में फरार था. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतास एसपी का बयान

रोहतास : बिहार के रोहतास में अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस ने 2000 लीटर से ज्यादा शराब बरामद होने वाले मामलों के अनुसंधान के लिए एक विशेष टीम गठित की है. इन कांडों में अंतर्राज्यीय गिरोह के संलिप्त होने का मामला सामने आया था. इन मामलों के उद्भेदन के लिए विशेष टीम बाहर के चार राज्यों में गई और कई वहां से अलग-अलग मामले को लेकर आरोपियों को गिरफ्तार किया और कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी की.

ये भी पढ़ें :रोहतास में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस की छापेमारी, दो तस्कर गिरफ्तार

चार राज्यों में विशेष टीम ने की थी कार्रवाई : दरअसल, रोहतास पुलिस ने अंतर्राज्यीय शराब माफियाओं के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है. इसके तहत स्पेशल टीम ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब जैसे चार राज्यों में कार्रवाई की. एसपी विनीत कुमार ने बताया कि इन राज्यों में सात कुर्की का निष्पादन किया गया. 37 थानों में कैंप करके सत्यापन किया गया. कुल 47 कांडों का अनुसंधान विशेष टीम के द्वारा किया गया. साथ ही दो गिरफ्तारी भी की गई.

"विशेष टीम ने हरियाणा से एक गिरफ्तारी हुई है. आरोपी हैप्पी सिंह पिछले 2 साल से फरार चल रहा था. वह मूल रूप से हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले का रहने वाला है. सासाराम में 18 जून 2021 को अवैध शराब के विरुद्ध विशेष छापेमारी अभियान के दौरान 4806 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई थी. इस मामले में मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज हुआ था. इस कांड के कुल पांच में से चार आरोपी पकड़े गए थे और पांचवां हैप्पी सिंह फरार था."- विनीत कुमार, एसपी, रोहतास

हरियाणा का अंतर्राज्यीय शराब माफिया गिरफ्तार :एसपी ने बताया कि सासाराम मामले में पांचवें आरोपी हैप्पी सिंह को डोगरा जाट, थाना सदर कनीना चौकी जिला महेंद्रगढ़ हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है. शराब कारोबारी ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं इसका आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि विशेष टीम में तीन अधिकारी शामिल थे. इनमें डेहरी नगर थाने की सब इंस्पेक्टर प्राची कुमारी, सासाराम टाउन थाना के बिट्टू लाल रंजन व बिक्रम गंज थाने के एसआई दीपक कुमार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details