बिहार

bihar

Rohtas News: 25 वर्षों से था अवैध कब्जा, कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने कराया खाली

By

Published : Aug 14, 2023, 7:04 PM IST

रोहतास में अवैध कब्जा के विरुद्ध कार्रवाई की गई. जिला प्रशासन ने 25 साल से कब्जा किए लोगों को हटाया. इस दौरान झड़प भी हुई. जमीन को व्यवहार न्यायालय के निर्देश पर डेहरी सीओ ने दखल दिहानी दिलाई. पढ़ें पूरी खबर....

रोहतास में सीओ अनामिका कुमारी ने दखल दिहानी दिलाई
रोहतास में सीओ अनामिका कुमारी ने दखल दिहानी दिलाई

रोहतास में सीओ अनामिका कुमारी ने दखल दिहानी दिलाई

रोहतास:बिहार के रोहतासके डेहरी थाने क्षेत्र के पाली पुल के नजदीक उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब सैकड़ों की संख्या में पुलिस पदाधिकारी पहुंचे और अतिक्रमण खाली कराने लगे. जमीन को व्यवहार न्यायालय के निर्देश पर बतौर मजिस्ट्रेट डेहरी अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी ने दखल दिहानी दिलाई. हालांकि दखल दहानी की कार्रवाई के दौरान मौके पर प्रशासन को विरोध का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: रोहतासः करोड़ों की लागत से बने ESIC क्वार्टर में बाहरी मजदूरों का कब्जा

रोहतास में सीओ ने हटवाया अवैध कब्जा:सीओअनामिका कुमारी ने बताया कि जमीन पर अवैध कब्जाधारी ने करीब 20-25 सालों से अवैध कब्जा जमाए रखा था. उन्होंने बताया कि डिग्री धारी कुंती प्रसाद पति गोपाल प्रसाद पाली निवासी खाता संख्या एक प्लॉट नंबर 198 पर तकरीबन 25 सालों से अवैध कब्जा किया गया था. जिसे व्यवहार न्यायालय के निर्देश पर पारित आदेश के आलोक में दखल दहानी डिग्री धारी को दिलाई गई.

प्रशासन ने दिया दो घंटे का समय:चेतावनी के बावजूद अवैध कब्जा को कब्जाधारी के द्वारा सामानों को नहीं हटाया गया था. इसके बाद उन्हें 2 घंटे की मोहल्लत दी गई. तब जाकर जेसीबी से मशीन से जमीन पर बने मकान को ध्वस्त किया गया.जिसके बाद डिग्री धारी को भूमि पर कब्जा दिलाया गया.

"डेहरी थाने क्षेत्र के पाली पुल के नजदीक इजरायल वाद संख्या 4/14 तथा 5 /14 डिग्री धारी कुंती प्रसाद पति गोपाल प्रसाद पाली निवासी खाता संख्या एक प्लॉट नंबर 198 पर तकरीबन 25 सालों से अवैध कब्जा किया गया था. जिसे व्यवहार न्यायालय के निर्देश पर पारित आदेश के आलोक में दखल दहानी डिग्री धारी को दिलाई गई."- अनामिका कुमारी, अंचलाधिकारी, डेहरी रोहतास

अवैध मकान पर चला प्रशासन का जेसीबी:जमीन पर बने अवैध झोपड़ी तथा मकान को जेसीबी से तोड़ दिया गया. बता दे कि इस अभियान के दौरान काफी संख्या में बीएमपी पुलिस लाइन से महिला व पुरुष जवानों सहित नगर थाने की सब इंस्पेक्टर प्राची कुमारी को तैनात किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details