बिहार

bihar

सासाराम में CM नीतीश की समीक्षा बैठक, शाहाबाद क्षेत्र के प्रभारी मंत्री सहित DM-SP भी हुए शामिल

By

Published : Dec 27, 2021, 7:15 PM IST

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सासाराम (CM Nitish reached Sasaram) पहुंचे. यहां उन्होंने सभा के उपरांत समाहरणालय में शाहाबाद प्रमंडल के चारों जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. पढ़ें पूरी खबर..

CM Nitish Kumar review meeting in Sasaram
सीएम नीतीश की समीक्षा बैठक

रोहतास:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाज सुधार अभियान (CM Nitish Samaj Sudhar Abhiyan ) पर हैं. यात्रा के तहत वो सोमवार को रोहतास जिले के सासाराम पहुंचे. यहां वे फजलगंज स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया. इसके बाद समाहरणालय के डीआरडीए सभागर में विभिन्न विभागीय मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. साथ ही यहां पर चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें -समाज सुधार अभियान में सासाराम पहुंचे CM नीतीश बोले- शराब पीना है तो मत आइए बिहार

दरअसल, समाहरणालय में शाहाबाद प्रमंडल के चारों जिले रोहतास, कैमूर, बक्सर और भोजपुर की समीक्षा बैठक (Shahabad Division Review Meeting) मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस समीक्षा बैठक में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह उन्मूलन कार्यक्रम, गृह विभाग, सतत जीविकोपार्जन योजना, घर तक पक्की गली-नाली योजना, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान-2 कार्यक्रम, धान अधिप्राप्ति, बाढ़, कृषि इनपुट अनुदान, कोविड अनुदान से संबंधित चारों जिलों के रिपोर्ट्स की अद्यतन प्रगति प्रतिवेदन की मुख्यमंत्री द्वारा समीक्षा की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई अहम निर्देश भी दिए.

देखें वीडियो

बता दें कि समीक्षा बैठक में रोहतास जिला के अलावे कैमूर, बक्सर और भोजपुर जिला के डीएम-एसपी ने भाग लिया. बैठक में मंत्री अशोक चौधरी, मंगल पांडे, जमा खान, अमरेंद्र प्रताप आदि के अलावे सरकार के सचिव स्तर के कई अधिकारी शामिल हुए. बैठक में विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई.

बता दें कि 22 दिसंबर से मुख्यमंत्री ने समाज सुधार अभियान यात्रा की शुरुआत की है. मुख्यमंत्री पूर्ण नशा मुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह मुक्ति के लिए यह अभियान चला रहे हैं, जो 15 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री 12 जिलों में जाकर 15 जिलों की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री की यात्रा में सभी आला अधिकारी के साथ जिले के प्रभारी मंत्री और सभी जनप्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें -नीतीश कुमार ने फिर दिलायी 'लालू राज' की याद, कहा- भूल गए.. शाम के बाद लोग घर से नहीं निकलते थे

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details