बिहार

bihar

रोहतास में अवैध बालू डंपिंग जोन में प्रशासन की छापेमारी, जब्त किए लाखों रुपये के बालू

By

Published : Mar 24, 2021, 4:49 PM IST

जेसीबी के साथ की गई छापेमारी
जेसीबी के साथ की गई छापेमारी

डेहरी इलाके का गोपी बीघा अब अवैध बालू डंपिंग कारोबार का हब बन गया है. बुधवार को डेहरी के एसडीएम व एएसपी के नेतृत्व में आज अवैध डंपिंग के खिलाफ स्पेशल ड्राइव के तहत छापेमारी अभियान चलाया गया.

रोहतास: जिले में अवैध पत्थर खनन व स्टोन चिप्स कारोबार को लेकर पहचाने जाने वाले डेहरी इलाके का गोपी बीघा अब अवैध बालू डंपिंग कारोबार का हब बन गया है. आलम यह है कि यहां पर बालू माफिया चोरी छुपे अवैध बालू डंपिंग का कारोबार करने में लगे हैं. ऐसे में डेहरी के एसडीएम व एएसपी के नेतृत्व में आज अवैध डंपिंग के खिलाफ स्पेशल ड्राइव के तहत छापेमारी अभियान चलाया गया.

बालू उठाव करती छापेमारी टीम की जेसीबी

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा में रचा गया इतिहास! एक सदन अंदर लगा तो दूसरा बाहर

भारी संख्या में पुलिस बल के साथ हुई छापेमारी
दरअसल, एसडीएम सुनील कुमार व एएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में NH-2 के समीप डेहरी के गोपी बीघा इलाके में अवैध बालू डंपिंग कारोबार को लेकर अभियान के दौरान डंप किए गए लाखों के अवैध बालू को जब्त किया गया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के साथ खनन विभाग की टीम व 15 जेसीबी मशीन सहित 60 हाईवा लगाए गए थे. इधर जैसे ही छापेमारी की खबर धंधेबाजों को लगी. धंधेबाज भागने लगे. वहीं कुछ लाइनर दूर खड़े होकर तमाशा देख रहे थे.

देखें पूरी रिपोर्ट

जमीन मालिकों पर भी की जाएगी कार्रवाई
डेहरी एसडीएम सुनील कुमार ने बताया कि अवैध डंपिंग के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है. अब तक 30 से ज्यादा हाइवा बालू जब्त किए गए हैं. यह कार्रवाई शाम तक चलेगी. इलाके में अवैध बालू डंपिंग के कारोबार को पनपने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अवैध डंपिंग करने वाले जमीन मालिकों पर भी एफआईआर की जाएगी.

अवैध बालू का जमावड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details