बिहार

bihar

Purnea Crime News: 5 लाख रुपये दहेज की खातिर महिला पर जुल्म, लोहे के गर्म रॉड से दागा

By

Published : Apr 20, 2023, 12:52 PM IST

बिहार के पूर्णिया में महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने काफी प्रताड़ित किया है. धमदाहा थाना इलाके में डिपुटी पुरनदाहा निवासी ललित पासवान की पत्नी ने ससुरालवालों के खिलाफ मारपीट और लोहे की रॉड से दागने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की अनुसंधान में जुटी है. पढे़ं पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में महिला के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला (Brutality With Woman In Purnea) सामने आया है. धमधाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत ससुराल वालों पर दहेज के खातिर मारपीट और प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में महिला डॉली ने बताया कि ससुराल वाले लोग दहेज के पांच लाख रुपये की मांग करते हैं. जब हमने उनलोगों से कहा कि हमारे माता पिता काफी गरीब हैं. हमारे परिवार के लोग अब दहेज देने में समर्थ नहीं है. तभी से हमारे साथ दुर्व्यवहार के साथ ही मारपीट किया जाता है. हमारे शरीर पर लोहे के गर्म रॉड से जलाया है.

ये भी पढे़ं-Bhojpur News: चेन की डिमांड को लेकर महिला की हत्या, पति और सास गिरफ्तार

" शादी के बाद इधर हमारे पति सास ससूर भैंसुर सभी लोग मिलकर पांच लाख रुपये लाने मायके से लाने को बोलते थे. तब हमने मना किया तब उनलोगों ने मेरे साथ मारपीट किया करते हैं. तीन दिन तक रुम में बंद कर लटका दिया. पानी भी पीने के लिए नहीं दिया जाता था. जब हमलोग पुलिस के पास पहुंचे तब पुलिस ने कहा कि नहीं मारपीट करेगा. वहां चौकीदार को बोल देते हैं. तब गांव में चौकीदार ने भी मारपीट किया". - डॉली देवी , पीड़िता

महिला को गर्म रॉड से किया जख्मी: पीड़िता डॉली ने बताया कि उसकी शादी धमदाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत डिपुटी पुरदाहा निवासी ललित पासवान के साथ 2012 में धूमधाम से हुई थी. हमारे छोटे छोटे तीन बच्चे भी हैं. शादी के बाद इधर एक साल पहले से पति और ससुराल वाले 5 लाख रुपए घर से मांगने की बात कहने लगे. जब हमने रुपये मांगने में असमर्थता जताई तब उनलोगों ने लोहे के गरम रॉड से शरीर के कई अंगों को जला दिया. फिलहाल डॉली का इलाज पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

थाने में कराया मामला दर्ज: डॉली बताती है कि जब वह स्थानीय थाने में मामला दर्ज करवाने गई तब वहां पर ससुराल वाले भी मौजूद थे. वो पुलिस के सामने भी हमारे माता-पिता के साथ धक्का-मुक्की किए. मगर पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की. महिला का आरोप है कि लोहे के गर्म रॉड के निशान के बावजूद भी अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है. तब पुलिस की शैली भी पूरी तरह से शक के घेरे में आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details