बिहार

bihar

पूर्णिया में डायन बताकर महिला की हत्या, 22 दिन बाद मिला शव

By

Published : Aug 23, 2022, 8:24 AM IST

पूर्णिया में डायन बताकर एक महिला की हत्या कर दी गई. घटना के 22 दिन बाद उसका शव खेत में पड़ा मिला. फिलहाल इस मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है.

डायन बताकर महिला की हत्या
डायन बताकर महिला की हत्या

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया में धमदाहा थाना क्षेत्र (Dhamdaha Police Station) के बिशनपुर गांव में एक महिला (Woman Murder In Purnea) को डायन बताकर उसकी हत्या कर दी गई थी.मृतक का शवअब 22 दिन के बाद बरामद हुआ है. बताया जाता है कि महिला रंजना देवी को उसके घर से उठाकर ले जाने के बाद उसकी हत्या की गई और उसके शव को घर से दूर झाड़ियों में फेंक दिया गया. पुलिस ने मृतक के पति द्वारा बताए गए नामजद अभियुक्त में एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अन्य लोगों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ेंःनवादा : डायन बताकर दलित महिला की पीट-पीटकर हत्या

गांव के ओझा ने बताया महिला को डायनः पर महिला के पति ने बताया कि बिशनपुर गांव में एक बच्चे को सांप ने काट लिया था, जिसके बाद बच्चे के पिता ने गांव में ओझा के पास जाकर बताया कि उसके बच्चे पर गांव की किसी महिला ने काला जादू कर दिया है. जिससे सांप काटने से बच्चे की मौत हुई. परिजन बच्चे को ओझा के पास झाड़-फूंक करने के लिए ले गए तो ओझा द्वारा बताया गया कि रंजना देवी के द्वारा काला जादू किया गया है. जिसके बाद गांव वालों ने 28 जुलाई को उसकी पत्नी को डायन का आरोप लगाकर उसे घर से उठा ले गए. बाद में मारपीट कर उसकी हत्या कर डाली और शव को घर से दूर झाड़ियों में फेंक दिया.

ये भी पढ़ेंःगया: अंधविश्वास ने बुजुर्ग महिला की ली जान, डायन के शक में पीट-पीट कर हत्या

खेत में देखा गया महिला का शवः घटना के बाद रंजना देवी के पति द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन दिया गया था, जिसके बाद महिला की खोजबीन की गई लेकिन वो नहीं मिली. वहीं, घांस काटने के लिए गांव की महिला जब खेत में गईं तो महिला का शव देख चिल्लाना शुरू कर दिया. महिला की चिल्लाहट को सुनकर गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो रंजन देवी का शव देखा. तब घटना की जानकारी स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेज दिया. जहां डॉक्टरों ने शव की स्थिति को देखते हुए भागलपुर रेफर कर दिया. फिलहाल इस मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details