बिहार

bihar

पूर्णिया के प्रसिद्ध माता स्थान मंदिर से हुई चोरी, लाखों के गहने और दान पेटी ले उड़े चोर

By

Published : Sep 3, 2021, 2:15 PM IST

मंदिर
मंदिर

पूर्णिया में स्थित माता स्थान मंदिर से मुकुट व गहने समेत दान पेटी की चोरी कर ली गई है. जिसकी कीमत लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है.

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया (Purnia) जिले में एक मंदिर से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. यह चोरी रात के 1 बजे के आसपास की गई है. हालांकि घटना के तुरंत बाद कृत्यानंद नगर थाना (Kriyanand Nagar Police Station) की पुलिस और मंदिर के मुख्य पुजारी मौके पर पहुंच गए.

इसे भी पढ़ें:पूर्णिया: चोरों ने बनाया मंदिर को निशाना, कीमती सामानों की चोरी

कृत्यानंद नगर थाना के प्रसिद्ध माता स्थान मंदिर (Mata Sthan Temple) में हुई चोरी की घटना को लेकर पुजारी अयोध्या प्रसाद परिहार ने बताया कि दान पेटी और सोने की मुकुट समेत गहनों की चोरी की गई है. जिसकी कीमत लाख रुपये के आसपास है

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:Muzaffarpur News: मंदिर से चोरी हुई 150 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति खेत से मिली

चोरों ने पहले चार गेट का ताला तोड़ा. उसके बाद मंदिर के गेट के पास लगाए गए दान पेटी को अपने साथ ले गए. साथ ही साथ माता का मुकुट और गहनों पर भी हाथ साफ कर दिया. पुजारी ने अनुसार दान पेटी में लगभग 6-7 हजार रुपये थे. फिलहाल कृत्यानंद नगर थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने निरीक्षण के दौरान आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द पुलिस चोर को पकड़ने की पूरी कोशिश करेगी. वहीं, मंदिर में लगे सीसीटीवी खंगालने का कार्य किया जा रहा है.

'जब मंदिर में चोरी हुई तो हमलोग बाहर थे. पंडित जी के बेटे ने फोन कर घटना की जानकारी दी. माता स्थान काफी प्रसिद्ध मंदिर है. इस बात का बहुत दु:ख हो रहा है कि अब मंदिरों से भी चोरी होने लगी है. सीसीटीवी खंगाला जा रहा है. जिससे चोरों का पता तो लगा लिया जाएगा'-मनजूल देव, मंदिर प्रमुख

बता दें कि जिले में मंदिर से चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते 3 महीने पहले भी शहर के सहायक खंजाची थाना क्षेत्र के बाड़ीहाट दुर्गा मंदिर से चोरों ने मंदिर में रखे कीमती सामान पर अपना हाथ साफ कर दिया था. चोरी की शिकायत मिलने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी.

घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला था. लोगों का कहना था कि इस कोरोना काल में लोगों की आवाजाही कम हो रही है. ऐसे में चोर भगवान के मंदिर को ही अपना निशाना बना रहे हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details