बिहार

bihar

पूर्णिया केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे कैदी की मौत

By

Published : Aug 24, 2020, 10:51 PM IST

मृतक भीम लाल सोरेन के पुत्र ने बताया कि उनके पिता से गांव में ही जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी, जिसके बाद मृतक के परिजन ने उसके पिता भीम लाल सोरेन को उस हत्या का आरोपी बनाते हुए स्थानीय थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया दिया था. जबकि, उसके पिता निर्दोष थे.

Purnia
जेल में सजा काट रहे कैदी की अस्पताल में हुई मौत

पूर्णिया: जिले के केंद्रीय कारागार में 2009 से बंद कैदी भीम लाल सोरेन की मौत सोमवार को इलाज के दौरान सदर अस्पताल पूर्णिया में हो गई है. वहीं, कैदी के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कैदी भीम लाल सोरेन नगर थाना क्षेत्र के दरनिया गांव का निवासी था और एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पूर्णिया के केंद्रीय कारागार में 2009 से बंद था.

मृतक के बेटे ने अपने पिता को बताया निर्दोष
वहीं, मृतक भीम लाल सोरेन के पुत्र ने बताया कि उनके पिता से गांव में ही जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी, जिसके बाद मृतक के परिजन ने उसके पिता भीम लाल सोरेन को उस हत्या का आरोपी बनाते हुए स्थानीय थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया दिया था. जबकि, उसके पिता निर्दोष थे.

हत्या के मामले में 2009 से जेल में था बंद
बता दें कि स्थानीय पुलिस ने भीम लाल सोरेन को उस हत्या मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजी दिया था, तो वहीं स्थानीय व्यवहार न्यायालय ने भीम लाल सोरेन को उस हत्या के मामले में दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी. भीम लाल सोरेन 2009 से ही पूर्णिया के केंद्रीय कारागार में बंद थी और कल अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी गई, तो जेल प्रशासन ने उसे बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया के सदर अस्पताल में भर्ती कराया दिया था, जहां आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस बात की जानकारी भीम लाल सुरेन के परिवार को दी गई, जिनका रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details