बिहार

bihar

पूर्णिया में सर्पदंश के बाद झाड़-फूंक कराने से गई महिला और बच्चे की जान

By

Published : Aug 2, 2022, 3:09 PM IST

पूर्णिया में सांप काटने से एक महिला और एक बच्चे की मौत (Snake Bites in purnea) हो गई. इन दोनों लोगों को परिजन अस्पताल के बजाय झाड़-फूंक करवाने के लिए लेकर गये. वहां से फिर अस्पताल लेकर जाने के समय मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्णिया में सर्पदंश
पूर्णिया में सर्पदंश

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में सर्पदंशसे दो लोगों की मौत (Two People Died In Purnea) हो गई है. जिले के भवानीपुर थाना क्षेत्र में खेत में काम करते हुए महिला को सांप ने काट लिया. जिसके बाद अंधविश्वास के चक्कर में परिजनों ने इलाज के बजाए गांव में झाड़-फूंक करवाया. महिला की हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल ले जाने में ज्यादा देर होने की वजह से महिला की मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र में हुआ जहां घर में सोये हुए एक बच्चे की सांप काटने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:- अंधविश्वासः सर्पदंश से मौत के घंटों बाद तक चलता रहा जिंदा करने का खेल

सांप के काटने से नहीं अंधविश्वास के चक्कर में गई दो लोगों की जान:दरअसल यह मामला जिले के सुनील नगर का है. जहां एक महिला को सांप काटने के बाद परिजनों ने गांव में ही झाड़-फूंक करवाया. जब महिला पार्वती देवी की तबीयत बिगड़ने लगी तब परिजन उसे अस्पताल लेकर जाने लगे. उसी बीच रास्ते में ही मौत हो गई. वहीं दूसरा मामला धमदाहा थाना के नया टोला का है, जहां एक बच्चा अपने घर में पलंग पर सोया हुआ था. उसी समय पलंग पर चढ़कर सांप ने काट लिया. जिससे उस बच्चे की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: सांप पकड़कर मस्ती कर रहे शख्स की सर्पदंश से मौत, देखें वीडियो

पलंग पर सोये हुए बच्चे को सांप ने काटा: बच्चे के पिता ने बताया कि छोटू अपने दो भाइयों के साथ पलंग पर सोया हुआ था. उसी समय सांप ने काट लिया. उन्होंने बताया कि बच्चे के पैर में दो जगह पर छोटे निशान है. उसी को देखकर लग रहा है कि सांप ने काटा है. जिसके बाद गांव में ही छोटू को झाड़-फूंक के लिए लेकर गये. जहां छोटू के बिगड़ते हालत को देखकर अस्पताल लेकर गये. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details