बिहार

bihar

पूर्णिया में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 24, 2019, 2:16 PM IST

परिजनों की निशानदेही पर दो नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. एक आरोपी अभी भी फरार है.

purnea
कॉनसेप्ट इमेज

पूर्णियाःजिले के धमदाहा थाना क्षेत्र में एक 8 बर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में दोषी दो लड़कों को हिरासत में लिया है. जिन्होंने अपने जुर्म को कबूल किया है. घटना में शामिल एक आरोपी अभी फरार है.

गांव के ही नाबालिग लड़कों ने किया दुष्कर्म
घटना के संदर्भ में मृत बच्ची के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी अपने पिता से कुछ खरीदने के लिए पैसे मांग रही थी. पिता ने जब पैसे नहीं दिये तो वहीं पर खड़ा गांव का ही एक लड़का हरिया उसे अपने साथ समान खरीदने के बहाने लेकर चला गया. आरोपी हरिया का बच्ची के घर आना जाना पहले से था.

घटना की जानकारी देते संवाददाता

घर में अकेला रहता था आरोपी
लोगों ने बताया कि हरिया के माता पिता की मृत्यु हो चुकी है. वह घर में अकेला रहता है. हरिया की उम्र 14 साल बताई जा रही है. बच्ची को हरिया अपने साथ अपने घर ले गया. जहां वह अकेला रहता था. हरिया के घर में उसके दो और नाबालिग गांव के ही साथी मौजूद थे. जिन्होंने पहले शराब पी और फिर इस दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

साक्ष्य मिटाने के लिए की बच्ची की हत्या
वहीं, गांव के ही एक शख्स महेंद्र का कहना है कि आरोपी हरिया ने दुष्कर्म के बाद अपने साक्ष्य को मिटाने के लिए बच्ची की हत्या कर दी. परिजनों की निशानदेही पर दो नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया. एक आरोपी अभी भी फरार है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छानबीन कर रही है.

Intro:पूर्णिया के धमदाहा थाना के विशनपुर गांव की 8 बर्षीय नाबालिक के साथ गांव के ही तीन नाबालिक लड़को ने दुष्कर्म कर हत्या कर दी । पुलिस ने दो लड़कों को परिजन के निशानदेही पर हिरासत में लिया । हिरासत में आए लड़को ने जुल्म को कबूल करते हुए सारी बात बताई । बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा ।


Body:घटना के संदर्भ में मृत बच्ची के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी अपने पिता से कुछ खरीदने के लिए पैसे की मांग की थी । पिता ने जब पैसे नही दिये तो वही पर खड़ा आरोपी हरिया ने उसे अपने साथ समान खरीदने के बहाने लेकर चला गया । आरोपी हरिया का बच्ची के घर आना जाना पहले से था । हरिया के माता पिता की मृतु हो चुकी है वह घर मे अकेला रहता है । हरिया की उम्र 14 साल बताई जा रही हैं । बच्ची को हरिया अपने साथ अपने घर ले गया । जहाँ वह अकेला रहता था । हरिया के घर मे उसके दो और नाबालिक गांव के ही साथी थे । जिन्होंने पहले नशा के रूप में शराब का सेवन किया फिर इस दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया ।
BYTE---किशन साह ( मृत बच्ची के चाचा )

वही गांव के महेन्द की माने तो आरोपी हरिया ने दुष्कर्म के बाद अपने साक्ष्य को मिटाने के लिए बच्ची की हत्या कर दी । हरिया का उस बच्ची के घर आना जाना था । जिस वजह सारः जब वह बच्ची को अपने साथ जाने को बोला तो घर के लोग उसे जाने दिए । बच्ची के परिजन को क्या पता था कि जिसे वह घर मे सरन दे रहे हैं वह एक दरिंदा है ।

BYTE---महेन्द साह ( ग्रामीण)

वही पुलिस की माने तो घटना को अंजाम दे आरोपी निश्चित थे कि उन्होंने अपना साक्ष्य मिटा दिया हैं बच्ची की हत्या कर । मगर पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अपना जुल्म कबूल कर लिया । तीन में दो आरोपी की गिरफ्तारी हुई है । एक अभी भी पुलिस की गिरफ्त सारः वाहर है । देखना है कि तीसरा को पुलिस कब तक गिरफ्तार करती है और इन दरिंदो को क्या इस जुर्म की सजा मिलती हैं ।

BYTE--प्रबीन कुमार ( सिपाही )


Conclusion:इन दिनों अपराधियों का दुष्कर्म मामले में मनोबल बढ़ा दिख रहा हैं । जरूरत हैं इस तरह के मामले में बड़ी से बड़ी सजा मिलने की ।

PTC

ABHAY KUMAR SINHA

E TV BHARAT

PURNIA

ABOUT THE AUTHOR

...view details