बिहार

bihar

Rohtas News: विवाहिता ने की आत्महत्या, दहेज प्रताड़ना से तंग आकर दी जान.. पति और सास पर FIR दर्ज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 16, 2023, 7:17 PM IST

रोहतास में दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने खुदखुशी की है. उसकी लाश उसके कमरे से बरामद हुई है. मृतक के पिता ने अपने दामाद और बेटी के ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

रोहतास में विवाहिता ने आत्महत्या कर ली
रोहतास में विवाहिता ने आत्महत्या कर ली

सासाराम: बिहार के रोहतास में विवाहिता ने आत्महत्या कर ली. घटना जिले के मुफ्फसिल डिहरी इलाके के तेंदुआ दुसाधि गांव की है. मृतक महिला की पहचान रेणु देवी के रूप में हुई है. जिसका मायका करगहर थाना छेत्र के महुली गांव में है. मृतक के पिता दीपू पासवान ने इसे दहेज हत्या का मामला बताकर प्राथमिकी दर्ज कराई है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है. साथ ही मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:Rohtas News: रोहतास में हद हदवा पुल से एक छात्रा ने नहर में लगाई छलांग, खोजबीन जारी

दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने खुदखुशी की:मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट की जाती थी. उन्होंने कहा कि रेणु की शादी 3 साल पहले गौरी पासवान से हुई थी. काफी दिन से पति-पत्नी में हमेशा विवाद होता रहता था. उनकी बेटी को दहेज के लिए हमेशा प्रताड़ित किया जाता था. जिससे तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली.

मृतक के पति और ससुराल पक्ष पर एफआईआर:मृतक के पिता ने मुफ्फसिल थाने में दिए गए आवेदन में लिखा कि उसके दामाद गौरी शंकर पासवान उर्फ लालू पासवान की दो शादी हुई है. पहली पत्नी की मौत डिलेवरी के समय हो गई थी, जिसका एक छोटा सा बच्चा तीन साल का है. उसके बाद 2020 में उसने मेरी बेटी से शादी की थी. बाइक और अंगूठी की मांग को लेकर वह उसकी बेटी के साथ मारपीट करता था. 15 सितंबर 2023 को बेटी द्वारा फोन पर मारपीट की बात कही गई थी.

"मेरी बहन की शादी गौरी शंकर पासवान उर्फ लालू पासवान से साल 2020 में हुई थी. शादी के बाद से ही वह लगातार बाइक और अंगूठी की मांग को लेकर मेरी बहने के साथ मारपीट करता था. एक दिन पहले ही उसने पिताजी को फोन कर मारपीट की बात बताई थी"- जितेंद्र पासवान, मृतक लड़की का भाई

क्या बोले थानाध्यक्ष?:उधर इस मामले में जानकारी देते हुए मुफ्फसिल थानाध्यक्ष विद्याभूषण ने बताया कि मामले में पीड़ित पिता के द्वारा दामाद गौरी शंकर पासवान, पिता श्रीनिवास पासवान एवं श्रीनिवास पासवान की पत्नी बिंदा देवी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details