बिहार

bihar

तबाही लाइव: भरभराकर नदी में गिर गया मकान, तेजी से हो रहा मिट्टी का कटाव

By

Published : Aug 17, 2020, 2:56 AM IST

कनकई गांव के लोगों ने बताया कि पिछले एक महीने से मिट्टी का कटाव जारी है. अब तक कई मकान नदी में समा चुका हैं. लेकिन अभी तक सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिला है.

purnea
purnea

पूर्णिया: जिले में बाढ़ का कहर जारी है. साथ ही नदी की जलस्तर बढ़ने से मिट्टी का कटाव जारी है. कनकई गांव में रविवार को महज कुछ सेकेंड में एक मकान नदी में गिर गया. इस घटना का लाइव वीडियो सामने आया है. भारी बारिश की वजह से मकान क्षतिग्रस्त हो चुका था. हादसे के वक्त भी वहां कोई मौजूद नहीं था.

बाढ़ से तबाही जारी

बता दें कि महानंदा, कनकई और परमान जैसी नदियों के ठीक बीच बसे इस गांव में परमान लगातार प्रलय मचा रही है. ताराबाड़ी पंचायत के ग्रामीणों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में कनकई के रुद्र वेग के कारण मिट्टी का कटाव तेजी से हो रहा था. वहीं, रविवार सुबह तक इस नदी का पानी घरों के एकदम करीब पंहुच चुका था. परमान नदी ने इतनी भयावह रूप अख्तियार कर लिया कि लोगों को अपने घरों से सामान निकालने का तक का मौका नही मिला.

देखें रिपोर्ट

'नदी में विलीन होने के कगार पर दर्जनों घर'
स्थानीय बताते हैं कि कनकई नदी के प्रचंड होने के कारण अब तक 30-35 घर काल के गाल में समा चुके हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि न इतना कुछ होने के बाद अब तक न ही प्रशासन और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने अब तक लोगों से पूछने की जहमत उठाई है. यहां के चंकी गांव में बसे दर्जनों घर अब नदी में विलीन होने के कगार पर हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details