बिहार

bihar

Purnea News: गाड़ी पर 'प्रशासन' का स्टीकर लगाकर हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर

By

Published : Aug 9, 2023, 10:59 PM IST

पूर्णिया पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब वाहन जांच के दौरान शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया. खास बात ये है कि जिस वाहन से शराब बरामद हुई है, उस पर पुलिस का स्टीकर लगा हुआ था.

पूर्णिया में शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
पूर्णिया में शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया में शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तारहुए हैं. मामला जिले के कसबा थाना क्षेत्र का है. जहां वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब और कोडीन युक्त कफ सिरप के साथ दोनों तस्करों को पकड़ा गया है. पुलिस ने बताया कि इन तस्करों की गाड़ी पर पुलिस-प्रशासन का फर्जी स्टीकर साटा हुआ था.

ये भी पढ़ें: Purnea Crime: अवैध वसूली के आरोप में मद्य निषेद विभाग के ASI समेत 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP ने की कार्रवाई

'प्रशासन' का स्टीकर लगाकर शराब तस्करी: एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि सुमो विक्टा गाड़ी पर प्रशासन का स्टीकर साटकर शराब की तस्करी की जा रही थी, जिसे पुलिस ने नाकाम करते हुए उसकी मंशा पर पानी फेर दिया. पुलिस ने 484 लीटर विदेशी शराब को जब्त किया है. गुप्त सूचना आधार पर कसबा थाना पुलिस ने पहले तो कसबा पेट्रोल पंप के निकट प्रशासन लिखे टाटा सूमो से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. डीएसपी ने बताया कि गढ़बनैली ओवर ब्रिज के निकट पुलिस ने विशेष छापेमारी कर कार से 290 बोतल कोडीन युक्त कफ शिरप भी बरामद की.

एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बताया?:कसबा थाना परिसर में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रशासन लिखे टाटा सूमो गोल्ड (संख्या BR01PG 0949) बंगाल से विभिन्न ब्रांडों के विदेशी शराब कुल 484.39 लीटर लेकर अररिया की ओर जा रहा है, जिसे पकड़ने के लिए पूर्णिया पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद के निर्देश सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया.

अररिया के रहने वाले हैं दोनों तस्कर:एसडीपीओ ने बताया कि दोनों तस्कर की पहचान अररिया जिले के फारबिसगंज थाना क्षेत्र के राजीव कुमार साह और मनमोहन मंडल उर्फ पवन के रूप में हुई है. इस दौरान उन्होंने कसबा पुलिस के कार्य की सराहना करते हुए गठित टीम को पूर्णिया एसपी आमिर जावेद द्वारा पुरष्कृत की.

"पुलिस की टीम ने विशेष छापेमारी कर सूमो गोल्ड को रोकने की कोशिश की तो चालक और तस्कर सूमो गोल्ड को खड़ा कर भाग निकले. जब पुलिस सूमो की जांच की तो सूमो में रखे अलग-अलग ब्रांड की कुल 484.39 लीटर विदेशी शराब के साथ-साथ प्रशासन लिखा हुआ बोर्ड और अलग से लगाया गया नंबर प्लेट सहित सूमो गोल्ड को पुलिस ने जब्त कर लिया है"-पुष्कर कुमार, सदर एसडीपीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details