बिहार

bihar

शराब की जगह स्मैक तस्करी मामले में आई बढ़ोतरी, एक्शन में पूर्णिया पुलिस

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 8, 2024, 6:16 PM IST

Smack Supply In Purnea: पूर्णिया में शराबबंदी पर लगाम लगाने के बाद से स्मैक जैसी नशीली पदार्थ का कारोबार बढ़ने लगा है. इसपर रोकथाम लगाने के लिए आरक्षी अधीक्षक आमिर जावेद तैयारी में जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस अगर चाह ले तो किसी भी मामले में अपराधी को आगे नहीं बढ़ने देंगे.

Smack Supply In Purnea
स्मैक तस्करी मामले में आई बढ़ोतरी

पूर्णिया: बिहार में नशे का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है. जिलों में जब से पुलिस ने शराब तस्करों पर सख्ती दिखाई है, तब से तस्कर सूखे नशे के कारोबार में लिप्त नजर आ रहे हैं. इसका एक बड़ा असर पूर्णिया में भी देखने को मिला है. जहां पिछले साल स्मैक जैसी नशीली पदार्थ पर युवा पीढ़ी का झुकाव देखा गया है.

विदेशी शराब पर लगातार शिकंजा कसा: मिली जानकारी के अनुसार, पूर्णिया पुलिस ने साल 2023 में आपराधिक मामले एवं विदेशी शराब पर लगातार शिकंजा कसा. लेकिन इसके बावजूद स्मैक जैसी नशीली पदार्थ पर पूर्णिया के युवा पीढ़ी का झुकाव देखने को मिला.

नशीली पदार्थ का कारोबार बढ़ा: बिहार में शराबबंदी के बाद से विदेशी शराब की तस्करी काफी बढ़ते दिख रही थी. बंगाल एवं झारखंड से तस्कर रातों-रात शराब बेचकर लखपति बनते दिखे. वहीं अब तस्कर द्वारा स्मैक जैसी नशीली पदार्थ का कारोबार पैर पसारते दिख रहा है.

स्मैक तस्करी मामले में आई बढ़ोतरी

स्मैक का सेवन करते दिखे युवा:वहीं, पूर्णिया के आरक्षी अधीक्षक आमिर जावेद की माने तो अन्य वर्षो के भांति पिछले वर्ष 2023 जहां शराब तस्करी एवं अपराधी घटनाओं पर शिकंजा कसा गया है. वहीं युवा पीढ़ी स्मैक जैसी नशीली पदार्थ का सेवन करते दिखी. अब तस्कर शराब की तस्करी को छोड़कर स्मैक तस्करी करते दिख रहे हैं.

कई अपराधी को सलाखों के पीछे भेजा: जबकि पूर्णिया पुलिस ने कई अपराधी घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को सलाखों के पीछे भेजा है. वहीं, जिले से भारी मात्रा में स्मैक और गांजा जैसे सूखे नशे को जब्त किया है. यह नशा बंगाल एवं झारखंड बॉर्डर के बीच मौजूद पूर्णिया जिले से आता है.

कई रातों-रात अमीर बनते दिखें:उन्होंने बताया कि बिहार में शराबबंदी के बाद अब शराब तस्कर अधिक कीमतों में विदेशी शराब बेचकर रातों-रात अमीर बनते दिख रहे है. शराब तस्कर कुछ महीने के बाद लग्जरी गाड़ी पर चढ़ते दिखे. मगर पूर्णिया पुलिस की निगाह वैसे तस्करों पर पहले से थी. इस बाच कार्रवाई कर उसे सलाखों के पीछे भेजने का काम किया गया.

"साल 2023 में अपराधी घटना के साथ-साथ विदेशी शराब तस्करी पर रोक लगाने का प्रयास किया गया. ऐसे में पूर्णिया पुलिस की निगाह अब वैसे स्मैक तस्करों पर है जो इन दोनों युवा पीढ़ी को बिगड़ने का काम करते दिख रहे है. जल्द ही पूर्णिया पुलिस वैसे लोगों को सलाखों के पीछे भेजेगी." - आमिर जावेद, आरक्षी अधीक्षक, पूर्णिया

इसे भी पढ़े- Purnea Crime News: पश्चिम बंगाल से स्मैक की तस्करी, पूर्णिया में तीन तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details