बिहार

bihar

मसौढ़ी में संपत्ति विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, मौके से आरोपी फरार

By

Published : Dec 13, 2022, 8:11 AM IST

संपति विवाद में युवक की हत्या
संपति विवाद में युवक की हत्या

मसौढ़ी में संपत्ति विवाद में युवक की हत्या (Youth Shot Dead in Masaurhi) कर दी गई है. मामला कादिरगंज थाना के बारीबिगहा गांव स्थित पुल के पास का है. स्थानीय गांव निवासी रीट्ठा यादव के 25 वर्षीय पुत्र नागेन्द्र प्रसाद की गोली मारकर हत्या की गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

मसौढ़ी: बिहार केमसौढ़ी में संपत्ति विवादमें युवक की हत्या (Property Dispute in Masaurhi) का मामला सामने आया है. घटना कादिरगंज थाना के बारीबिगहा गांव स्थित पुल के पास की है जहां बाइक सवार दो बदमाशों ने पुल पर खड़े स्थानीय गांव निवासी रीट्ठा यादव के 25 वर्षीय पुत्र नागेन्द्र प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना के वक्त नागेन्द्र प्रसाद बारीबिगहा पुल पर रोज की तरह टहलने आया था. आरोप है कि इसी बीच कादिरगंज की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और नागेन्द्र प्रसाद को देखते ही पिस्तौल निकाल कर उसके पीठ पर दो गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों आरोपी मसौढ़ी की ओर भाग निकले.

पढ़ें-पटना में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद में अंधाधुंध फायरिंग, छानबीन में जुटे एसएसपी



मृतक का चचेरे भाई से संपत्ति विवाद:घटनास्थल पर गोली की आवाज से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे. बाद में घटना की सूचना पाकर कादिरगंज थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और खून से लथपथ नागेन्द्र प्रसाद को तत्काल इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लेकर आए. चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार कर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के पीछे मृतक के चचेरे भाई से संपति विवाद को लेकर पूर्व से चले आ रहे रंजिश के बताया जा रहा है. बताया जाता है कि मृतक नागेन्द्र कुमार एक सप्ताह पूर्व ही जेल से छूटकर आया था.

जेल से छूट कर आया था युवक: भूमि विवाद में करीब 6 माह पहले मृतक का उसके चचेरे भाई मिथिलेश प्रसाद के साथ मारपीट हुई थी. जिसमें मिथिलेश प्रसाद अधमरा होकर हो गया था. इस घटना में मिथलेश प्रसाद की पत्नी और उसके पिता बीच-बचाव करते हुए घायल हो गए थे. बाद में मिथलेश की पत्नी के बयान पर नागेन्द्र प्रसाद समेत कुल 9 लोगों के खिलाफ कादिरगंज थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने इस मामले में नागेन्द्र समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मृतक के परिजनों का आरोप है कि मिथिलेश प्रसाद और उसके लोगों ने बदले की भावना से इस घटना को अंजाम दिया है.

जांच में जुटी पुलिस:बता दें कि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. मामले को लेकर कादिरगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि मृतक और उसके चचेरे भाई के बीच पूर्व से भूमि विवाद को लेकर मनमुटाव चल रही था. फिलहाल मृतक के परिजनों की ओर से अबतक इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है. हालांकि पुलिस उक्त मामले में सभी बिन्दुयों पर जांच कर गोली चलाने वाले आरोपितों की पहचान करने में जुट गई है.

"मृतक और उसके चचेरे भाई के बीच पूर्व से भूमि विवाद को लेकर मनमुटाव चल रही था. फिलहाल मृतक के परिजनों की ओर से अबतक इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है. हालांकि पुलिस उक्त मामले में सभी बिन्दुयों पर जांच कर गोली चलाने वाले आरोपितों की पहचान करने में जुट गई है."- संतोष कुमार, थानाध्यक्ष, कादिरगंज

पढ़ें-वैशाली : जमीन विवाद में मारपीट व गोलीबारी में छह लोग घायल, एक व्यक्ति को लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details