बिहार

bihar

CM नीतीश के दरबार में पहुंचा 'बेरोजगार', बोला- सर.. पिता की मौत के 15 साल हो गए, अब तक नहीं मिली नौकरी

By

Published : Feb 14, 2022, 12:52 PM IST

कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुन रहे हैं. इसी कड़ी में एक फरियादी अनुकंपा पर नौकरी नहीं होने का मामला लेकर सीएम के पास पहुंचा. जहां उसकी समस्या सुनने के बाद सीएम ने तुरंत समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया. पढ़िये पूरी खबर..

जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुनते सीएम नीतीश
जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुनते सीएम नीतीश

पटना: कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण के मामलों में कमी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने अब फिर से जनता दरबार शुरू किया है. मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद स्थित परिसर में मुख्यमंत्री का जनता दरबार (Janata Darbar of CM Nitish) कार्यक्रम में सैकड़ों लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें-जनता दरबार में पहुंची लड़की की शिकायत सुनते ही अधिकारियों से बोले CM नीतीश- विभाग को फोन लगाओ

जनता दरबार में अपनी समस्या लेकर पहुंचे एक फरियादी ने सीएम नीतीश से कहा कि सर मेरे पिताजी की मृत्यु 15 वर्ष पहले हो गई, वो शिक्षक थे. लेकिन तब से अब तक अनुकंपा पर बहाली नहीं हुई है. जिसके बाद सीएम ने कहा कि इतने दिन से कहां थे. सीएम ने तुरंत शिक्षा विभाग को इस समस्या का निपटारा करने का निर्देश दिया.

जनता दरबार में मुख्यमंत्री आज शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, आईटी, कला-संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग, श्रम संसाधन विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतें सुन रहे हैं. मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद स्थित परिसर में बनाए गए नए हॉल में ये जनता दरबार लगा है.

संबंधित विभाग के सभी मंत्री भी जनता दरबार में मौजूद हैं. साथ ही सभी आला अधिकारी भी इस दौरान उपस्थित हैं. कोरोना संक्रमण घटने के बावजूद जनता दरबार में कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines in Janata Darbar) का सख्ती से पालन किया जा रहा है. साथ ही जांच में नेगेटिव आने वाले लोगों को ही जनता दरबार में आने की अनुमति है.

यही वजह है कि अभी भी सीमित संख्या में ही जनता दरबार में लोगों को आमंत्रित किया गया है. जनता दरबार में केवल उन्हीं लोगों को जिला प्रशासन के माध्यम से लाया गया है, जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पहले करा लिया था.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details