बिहार

bihar

पटना: पुनपुन नदी में डूबने से युवक की मौत, परिजनों ने की मुआवजा की मांग

By

Published : Oct 15, 2020, 3:14 PM IST

patna
युवक का मौत

पटना में पुनपुन नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को स्थानीय लोगों की मदद से नदी से बाहर निकाला. वहीं परिजनों ने सरकार से मुआवजा की मांग की है.

पटना: पुनपुन नदी पार करने के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई. घटना सिगोडी थाना क्षेत्र के समदा पुनपुन नदी घाटी की है. मिली जानकारी के अनुसार पटना के कदमकुआं थाने के पुरानी बगीचा के स्व. राम वृक्ष चौधरी के पुत्र अनुज चौधरी अपने ससुर के साथ बेटी की शादी का रिश्ता देखने खिरीमोर थाना के पतौना गांव जा रहे थे.

नदी के गढ़े में डूबा युवक
इस दौरान बहादुर गंज के रास्ते समदा पुनपुन नदी घाटी पर पहुंचे. देर शाम होने की वजह से नाव नहीं मिली. काफी सोचने के बाद ससुर और दमाद पुनपुन नदी में उतर गये. कुछ ही दूर नदी में गए थे कि दमाद अनुज नदी के गढ़े में डूबने लगा. ससुर ने बचाने का प्रयास किया. लेकिन वो सफल नहीं हो सके. अनुज गहरे पानी में डूब गया.

ग्रामीणों को दी सूचना
ससुर ने किसी तरह नदी पार कर इस बात की जानकारी समदा गांव के लोगों को दी. ग्रामीणों ने नदी में उतर कर काफी खोजबीन की. लेकिन शव नहीं मिल पाया. अनुज की डूबने की जानकारी सिगोडी थाने पुलिस को दी गई. उन्होंने स्थानीय गोताखोर को बुला कर नदी में शव की काफी खोजबीन की. लेकिन शव नहीं मिल सका.

शव की पहचान
चार दिन बाद चंदोस मठिया पुनपुन नदी घाट के पास तैरते हुए एक शव दिखाई दिया. इस बात की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी. पुलिस ने शव को स्थानीय लोगों की मदद से नदी से बाहर निकाला. जिसके बाद पुलिस ने अनुज के परिजनों को बुला कर शव की पहचान कराई. परिजन अनुज के शव को देखते ही रोने लगे.

सरकार से मुआवजा की मांग
शव की पहचान के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज भेज दिया है. मृतक के रिश्तेदार गणेश चौधरी ने बताया कि अनुज अपनी बेटी की शादी तय करने के लिए रिश्तेदार के यहां पतौना जा रहे थे. इसी बीच देर शाम होने के कारण नदी में नाव नहीं मिली. अनुज को नदी की भोगौलिक स्थिति की जानकारी नहीं थी. नदी पार करने के दौरान डूबकर उनकी मौत हो गई. उन्होंने सरकार से मुआवजा की मांग की है.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
सिगोडी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुऐ बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने चंदोस मठिया के पास पुनपुन नदी से शव बरामद किया है. मृतक के परिजनों ने शव की पहचान पटना कदमकुआं निवासी अनुज चौधरी के रूप की है. कागजी कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है.
परिजन को सौंप गया शव
पालीगंज अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया की सिगोडी पुलिस पोस्टमार्टम के लिए एक युवक का शव अस्पताल लायी थी. उन्होंने बताया कि अनुज की मौत पानी में डूबने से हुई है. पोस्टमार्टम करने के बाद शव मृतक के परिजन को सौंप दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details