बिहार

bihar

पटना: एम्स में मनाया गया 'विश्व श्रवण दिवस', कान की सुरक्षा के प्रति जागरुकता पर जोर

By

Published : Mar 3, 2021, 6:22 PM IST

पटना स्थित एम्स में बुधवार को 'विश्व श्रवण दिवस' ​​मनाया गया. इस मौके पर पटना एम्स के निदेशक पीके सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

World Hearing Day celebrated at AIIMS
World Hearing Day celebrated at AIIMS

पटना: राजधानी पटना स्थित एम्स में बुधवार को 'विश्व श्रवण दिवस' ​​मनाया गया. इस मौके पर पटना एम्स के निदेशक पीके सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में बताया गया कि सुनने की शक्ति हमें दुनिया भर में एक दूसरे से जोड़ता है. हमें इसे सुरक्षित और संरक्षित करने की आवश्यकता है. वहीं उन्होंने कान की सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें:-बोले मंगल पांडे- मेडिकल छात्र की मौत दुखद, विभाग की है नजर

इस वर्ष की थीम को बताते हुए पटना एम्स के निदेशक पीके सिंह और ईएनटी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ क्रांति भवाना ने बताया कि सभी के लिए हियरिंग महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में कान की जांच और इलाज की व्यवस्था है. अनुवांशिक या बहरापन से बचने के लिए समय रहते उपचार किया जाना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें:-आपातकाल वाले बयान पर सियासत, BJP ने कहा- देश की जनता से राहुल गांधी मांगें माफी

न्यूबॉर्न हियरिंग स्क्रीनिंग सेंटर ऑफ एम्स पटना का होगा उद्घाटन
डॉ क्रांति भवाना ने बताया कि मुख्य आकर्षण ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हियरिंग मैसूर के सहयोग से खुलने वाले 'न्यूबॉर्न हियरिंग स्क्रीनिंग सेंटर ऑफ एम्स पटना' का उद्घाटन होगा. यह केंद्र हमारे विभाग के सहयोग से चलेगा. यह बाल रोग विभाग, नियोनेटोलॉजी और प्रसूति और स्त्री रोग विभाग के साथ भी सहयोग करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details