बिहार

bihar

सोमवार से शुरू होगा बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

By

Published : Nov 20, 2020, 3:04 PM IST

बिहार विधान मंडल की 17वीं विधानसभा का पहला सत्र 23 नवंबर से शुरू हो रहा है. 27 नवंबर तक चलने वाले शीतकालीन सत्र में 26 नवंबर को राज्यपाल का अभिभाषण होगा. विधानसभा चुनाव में कांटे का मुकाबला होने के बाद अब विधानसभा में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जबरदस्त नोक झोंक के पूरे आसार हैं. विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है.

पटना
पटना

पटना:17वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. 23 नवंबर से शुरु होने वाला शीतकालीन सत्र 27 नवंबर तक चलेगा. इस बार सत्ता पक्ष और विपक्ष में जबरदस्त नोंक झोंक के पूरे आसार बन रहे हैं.

सोमवार से शीतकालीन सत्र
सोमवार से शुरु हो रहे इस सत्र में विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि 17वीं विधानसभा का सत्र 23 नवंबर से शुरू हो रहा है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी प्रोटेम स्पीकर के रूप में सभी सदस्यों को शपथ दिलाएंग. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष का चयन होगा, जिसके लिए पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव का नाम लगभग तय माना जा रहा है.

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

'आरजेडी जिन मुद्दों को लेकर चुनाव में गया था उन्हीं मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगेगा. जब हमने 10 लाख नौकरी देने की बात कही तो एनडीए ने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था. अब उन्हें यह वादा पूरा करना होगा. हम सरकार को चैन से नहीं बैठने देंगे, जब तक कि वह जनता से किए गए अपने वादे पूरे नहीं करते हैं.'-भाई वीरेंद्र, मुख्य प्रवक्ता,आरजेडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details