बिहार

bihar

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश की संभावना

By

Published : May 12, 2022, 1:28 PM IST

Bihar Weather Update

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रेदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी (Yellow Alert In Bihar) किया है. कैमूर, रोहतास, सीतामढ़ी सहित कई जिलों में गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जारी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

पटना:बिहार में मौसम मिजाज बदला हुआ (Bihar Weather Update) है. प्रदेश में असानी तुफान का असर दिखने लगा है. बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. इसका असर तापमान पर भी पड़ा है. प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. वहीं पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में अगले दो से तीन घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन के साथ वर्षा की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Weather Update: 10 जिलों में आंधी-बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

24 घंटे के मौसम का हाल:बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश की मौसम की बात करें तो प्रदेश के अगवानपुर में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इस दौरान बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश भी हुई है. जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

येलो अलर्ट जारी:पटना मैसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के कैमूर, रोहतास, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे के हल्के दर्जे की मेघ गर्जन और हल्की से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना जताई है. ऐसे मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों ने अपील किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें. यदि कोई खुले में हैं तो, जल्द से जल्द किसी पक्के मकान में शरण ले. इसके साथ ही ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details