बिहार

bihar

Bihar Weather Update: नए साल में कड़ाके की ठंड, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

By

Published : Dec 31, 2021, 9:28 AM IST

नए साल में बिहार में कड़ाके की ठंड (Cold In Bihar) पड़ने वाली है. तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक पछुआ हवा चलने के कारण कनकनी के भी काफी बढ़ने के आसार हैं. जानें मौसम अपडेट..

Bihar Weather Update
Bihar Weather Update

पटनाः बिहार के कुछ हिस्सों में अब भी हल्की बूंदा-बांदी हो रही है. अगले कुछ घंटों में मौसम बदलने के आसार (Bihar Weather Update) हैं. प्रदेश में दक्षिण पूर्वी हवा बंद होकर पछुआ चलने लगेगी. इससे न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री तक की गिरावट आएगी. इसके साथ ही प्रदेश के कुछ स्थानों पर मध्यम व घने स्तर का कोहरा छाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- अब बिहार में भी उठने लगी झारखंड की तर्ज पर पेट्रोल के दाम कम करने की मांग

गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई. गया और बांका में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, 10.0 डिग्री सेल्सियस के साथ जिरादेई (सिवान) प्रदेश का सबसे ठंडा रहा. राजधानी का अधिकतम तापमान 21.2 और न्यूनतम 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गया में चार सौ मीटर की दृश्यता दर्ज की गई.

शहर/जिला अधिकतम न्यूनतम (डिग्री से. में)
पटना 21.2 13.4
गया 18.7 15.7
मुजफ्फरपुर 21.0 14.8
औरंगाबाद 21.0 14.8
पूर्णिया 23.4 13.8
मोतिहारी 21.0 11.6

इसे भी पढ़ें- Year Ender 2021: भोजपुरी सिनेमा के लिए ऐसा रहा साल, कमाई से लेकर हिट सॉग्स तक जानें सब कुछ

प्रदेश में दक्षिण पूर्वी हवा चलने एवं चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र विकसित होने के कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, एवं आगे भी बदलाव के आसार हैं. प्रदेश में सतह से 0.9 किमी ऊपर दक्षिण पूर्व हवा का प्रभाव बने होने के साथ चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी उत्तरप्रदेश एवं इससे सटे बिहार में स्थित है. आज से पछुआ हवा चलने के साथ चार डिग्री तक तापमान गिरने की संभावना है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details