बिहार

bihar

बिहार में मौसम रहेगा शुष्क, तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना

By

Published : Jun 3, 2021, 9:48 PM IST

बिहार में मौसम शुष्क बना है. विभागीय अधिकारी कुणाल कौशिक ने कहा कि तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है.

पटना मौसम विभाग
पटना मौसम विभाग

पटना : बिहार में मौसमकी स्थिति पूरी तरीके से शुष्क है. जिसकी वजह से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्मी का आभास हो रहा है. मौसम वैज्ञानिककुणाल कौशिक ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम पूरी तरीके से शुष्क रहा.

सर्वाधिक अधिकतम तापमान औरंगाबाद में 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. देश में मानसून की शुरुआत केरल से होती है और आज दक्षिण पश्चिम मानसून लक्ष्यदीप, केरल, तमिलनाडु में स्थापित हो चुका है. जिसके अब आगे बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- इस मॉनसून अच्छी बारिश : मौसम विभाग

दक्षिण छत्तीसगढ़ और आस पड़ोस पर चक्रवाती परिसंचरण अब उत्तरी छत्तीसगढ़ और समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर तक फैला हुआ है. बिहार के ऊपर कोई मौसमी सिस्टम एक्टिव नहीं है. जिस वजह से बिहार के मौसम में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है. हालांकि दिन के तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज हो सकती है. उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम बिहार के एक-दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details