बिहार

bihar

पटनाः नक्सल प्रभावित इलाकों में भी वोटरों में दिखा उत्साह, महिलाओं ने बढ़-चढ़कर किया मतदान

By

Published : Oct 28, 2020, 10:55 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 1:47 PM IST

मसौढ़ी अंतर्गत भगवानगंज के रौनिया, बारा, समस्तीचक और करवां के इलाके में कभी नक्सलियों का प्रभाव रहता था. लेकिन इस बार यहां पुरुष मतदाताओं के साथ-साथ महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया.

banka
banka

पटना(मसौढ़ी): जिले के मसौढ़ी सहित 5 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में चुनाव संपन्न हुआ. वोटिंग में मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला. महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाग ली. प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे.

देखें वीडियो

महिलाओं में दिखा उत्साह
मसौढ़ी अंतर्गत भगवानगंज के रौनिया, बारा, समस्तीचक और करवां के इलाके में कभी नक्सलियों का प्रभाव रहता था. लेकिन इस बार यहां पुरुष मतदाताओं के साथ-साथ महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया. मतदान केंद्र पर वोट करने आई महिलाओं ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उनमें उत्साह है. जो क्षेत्र और प्रदेश का विकास करेगा, उन्हीं को वोट देंगे.

71 सीटों पर चुनाव हुआ संपन्न
गौरतलब है कि मसौढ़ी विधानसभा सीट पर कुल 3,33,428 हैं. जिसमें से महिलाओं वोटरों की संख्या 1,62,353 है. बता दें कि बुधवार को 16 जिले की कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं, वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

Last Updated :Nov 13, 2020, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details