बिहार

bihar

RJD के समर्थन में उतरी VIP, सहनी बोले- लालू ही हैं महागठबंधन के नेता

By

Published : Jun 23, 2020, 12:58 PM IST

हम प्रमुख जीतन राम मांझी महागठबंधन में अलग-थलग दिखाई पड़ रहे हैं. वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने भी अब साफ कर दिया है कि लालू प्रसाद ही अंतिम फैसला लेंगे.

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी
वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी

पटना:चुनावी साल में महागठबंधन में रस्साकशी देखने को मिल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतन राम मांझी कोर्डिनेशन कमेटी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. तो वहीं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुवशवाहा और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी अलग राग अलाप रहे हैं. मुकेश सहनी ने साफ कह दिया महागठबंधन के नेता लालू यादव ही हैं.

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा है कि महागठबंधन आरजेडी के नेतृत्व में ही विधानसभा का चुनाव लड़ेगा और तेजस्वी नेता होंगे. वहीं, मांझी के बयान पर आरजेडी का कहना है कि जो उन्हें ब्लैकमेल करेगा, हम उन्हें ब्लैकआउट कर देंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

सबसे बड़ी पार्टी है आरजेडी- सहनी
मुकेश सहनी की मानें तो आरजेडी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है. ऐसे में तय है कि वह अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आज भी विधानसभा में आरजेडी ही बड़ी पार्टी है. सीएम चेहरा आरजेडी से ही होगा. डिप्टी सीएम का नाम भी लालू प्रसाद यादव डिसाइड करेंगे. साथ ही सीटों का बंटवारा लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस की ओर से होगा.

मांझी दे चुके हैं अल्टीमेटम
वहीं, जीतन राम मांझी ने कोर्डिनेशन कमेटी के लिए आरजेडी को 25 जून तक का अल्टीमेटम दे दिया है. इस पर आरजेडी की ओर से प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने साफ कहा कि महागठबंधन में कोई कोर्डिनेशन कमेटी नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि आरजेडी अब ब्लैकमेलरों से ब्लैकमेल नहीं होगी. जनता लालू प्रसाद को चाहती है और उन्हें वोट देगी.

भाई वीरेंद्र, प्रवक्ता आरजेडी

दिल्ली जा रहे जीतन राम मांझी
बता दें कि महागठबंध में कोर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग को लेकर जीतन राम मांझी मंगलवार को दिल्ली जा रहे हैं. वे सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. जहां वे कॉर्डिनेशन कमेटी की मांग रखेंगे. जानकारी के मुताबिक शरद यादव, उपेन्द्र कुशवाहा पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details