बिहार

bihar

पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया NH-31 को जाम, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

By

Published : Dec 16, 2020, 6:37 PM IST

राजधानी के बाढ़ में पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने एनएच-31 को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. स्थानीय लोगों का कहना है कि महीनों से यहां पानी नहीं मिल रहा है.

पटना
पटना

पटना(बाढ़): बिहार में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर नल जल योजना चलायी जा रही है. वहीं, इसका असर जमीनी स्तर पर नहीं दिख रहा है. जिसका नतीजा है कि शहर के कई हिस्सों में करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है.

महीनों से नहीं मिल रहा पानी
बाढ़ शहर के वार्ड नंबर-8 में भी कुछ ऐसा ही नजारा है, जहां महीनों से पानी नहीं मिल रहा है. थोड़ा बहुत यदि मिलता भी है, तो वह पानी पीने के लायक नहीं होता है. इसी से आक्रोशित होकर स्थानीय ग्रामीणों ने बाढ़ सदर अस्पताल चौक के पास एनएच-31 को जाम कर दिया. इसके साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

एनएच-31 को किया गया जाम
स्थानीय लोगों का कहना है कि महीनों से यहां पानी नहीं मिल रहा है. वहीं, एएनएस कॉलेज फील्ड में जो नई बोरिंग का निर्माण हो रहा था, उसे भी राजनीतिक दांवपेच के तहत स्थगित कर दिया गया है. जिसके कारण यहां पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. वहीं, हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची बाढ़ पुलिस ने लोगों को समझाने-बुझाने के बाद जाम को किसी तरह हटवाया. इस बीच लगभग 2 घंटे तक एनएच-31 जाम रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details