बिहार

bihar

करोड़पति निकला जल संसाधन विभाग का कार्यपालक अभियंता, छापेमारी में आय से 105% अधिक संपत्ति का खुलासा

By

Published : Mar 16, 2022, 9:32 PM IST

निगरानी विभाग बिहार के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी की टीम ने बख्तियारपुर के कार्यपालक अभियंता हरेकृष्ण प्रसाद (Executive Engineer Harekrishna Prasad) के ठिकानों पर छापेमारी की. पढ़िए पूरी रिपोर्ट..

कार्यपालक अभियंता के घर छापेमारी
कार्यपालक अभियंता के घर छापेमारी

पटना:निगरानी विभाग ने बुधवार कोजल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेकृष्ण प्रसाद के कई ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमारी की. इस दौरान निगरानी विभाग की टीम ने 58 लाख 84 हजार रुपये नकद और 5 लाख 24 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद हुए हैं. इसके अलावा टीम को 2 लाख 29 हजार के जेवरात और बैंक से संबंधित पास बुक जिसमें 31 लाख रुपये जमा थे और जमीन के कागजात जिसमें 80 लाख रुपये की खरीद किए जाने का डीड पाया गया है.

ये भी पढ़ें-पटना में कार्यपालक अभियंता राधेश्याम प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी, 50 लाख कैश बरामद

आय से 105 प्रतिशत संपत्ति का मिला साक्ष्य: निगरानी विभाग द्वारा कार्यपालक अभियंता के यहां छापेमारी के क्रम में 105 प्रतिशत आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का साक्ष्य प्राप्त हुआ है. तलाशी का कार्य अभी भी जारी है. निगरानी विभाग ने कार्यपालक अभियंता हरेकृष्ण प्रसाद के पटना के रूपसपुर फ्लैट में और सिवान कार्यालय में छापेमारी अभियान चलाया गया है. अभियंता के खिलाफ 69 लाख 58 हजार 550 रुपये अधिक संपत्ति अर्जित के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी: दरअसल आय से अधिक संपत्ति मामले में विशेष निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार बिहार सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में बुधवार को जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता हरे कृष्ण प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर भारी रकम बरामद किया गया है.

सिवान स्थित कार्यालय और घर पर छापेमारी:निगरानी की टीम ने आय से अधिक संपत्ती के मामले में पटना और सिवान के गोपालगंज मोड़ स्थित घर और कार्यालय पर एक साथ छापेमारी की है. निगरानी विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक में जमा 30 लाख रुपये, एसबीआई में लाइफ इन्शुरेन्स में 18 लाख, एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक स्कूटी मिला है. 11 बजे तक 40 लाख रुपये पटना से मिलने की सूचना है.

ये भी पढ़ें-EOU ने भ्रष्ट पदाधिकारियों के ठिकानों पर मारे छापे, आय से अधिक संपत्ति का मिला साक्ष्य

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details