बिहार

bihar

Job Opportunities : जीविका में 71 पदों पर निकली भर्ती, 28 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

By

Published : Jan 24, 2023, 1:12 PM IST

जीविका में 71 पदों पर भर्ती

बिहार में नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. जीविका में 71 पदों पर भर्ती निकली है. 28 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. अभ्यर्थियों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थाओं से बीटेक की डिग्री होना अनिवार्य है.

पटना: बिहार रूरल लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में यंग प्रोफेशनल के 71 पदों पर वैकेंसी (Recruitment for 71 posts in JEEVIKA) निकली है. इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.brlps.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आखरी तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Job Opportunities : इंडियन नेवी की सूचना प्रौद्योगिकी में 70 पदों पर निकली वैकेंसी, 5 फरवरी तक करें आवेदन

अभ्यर्थी के लिए बीटेक की डिग्री अनिवार्य: आवेदन के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थाओं से बीटेक की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके अलावा विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. योग्य उम्मीदवारों का चयन ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट:इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. बिहार रूरल लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी की यंग प्रोफेशनल के 71 पदों पर निकली वैकेंसी में ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर चयनित हुए उम्मीदवारों को प्रतिमाह वेतन ₹34500 से ₹57500 दिया जाएगा. 28 जनवरी तक ही इसके लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

दक्षिण मध्य रेलवे में निकली भर्ती: उधर दक्षिण मध्य रेलवे ने भी 4103 अप्रेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार दक्षिण मध्य रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट www.scr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 29 जनवरी 2023 है. इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट उम्मीदवारों के पास होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन के लिए व्यक्तियों की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होना चाहिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details