बिहार

bihar

पटना के ठाकुरबाड़ी मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने पर हंगामा, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

By

Published : Jan 8, 2023, 10:44 PM IST

Patna News पटना के राजापुल पर मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने को लेकर आम जनता ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों ने कहा कि मंदिर के पुजारी ने प्रवेश पर रोक लगा रखी है. पुलिस मामला सुलझाने के लिए दोनों पक्षों से बातचीत की है.

पटना में प्रदर्शन
पटना में प्रदर्शन

पटना: राजधानी पटना के एसके पूरी थाना क्षेत्र स्थित राजापुल पुल के गेट नम्बर 31 के समीप स्थित ठाकुरबाड़ी में आम लोगों के प्रवेश पर लगे रोक मामले को लेकर जमकर हंगामा (Ban On Entry To Temple In Patna) हुआ. आक्रोशित लोगों ने विरोध में सड़क जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने आम लोगों को समझाबुझा कर मामला शांत कराया.

यह भी पढ़ें:मधुबनी के दो मंदिरों में चोरी, ताला तोड़कर भगवान के चार मुकुट चोर लेकर फरार

आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया: दरअसल, श्रीकृष्णापुरी थाना क्षेत्र के राजापुर से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित 31 नम्बर पिलर स्थित ठाकुरबाड़ी में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा हुआ है. जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने कुर्जी-राजापुल मार्ग को जाम कर दिया. हालांकि, मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गयी और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. लेकिन काफी देर सड़क जाम रहने के कारण दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गयी.

मंदिर के पुजारी के खिलाफ नारेबाजी: रामजानकी ठाकुरबाड़ी में स्थानीय लोगों को पूजा पाठ के लिए प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. जिसको लेकर मंदिर के पुजारी और लोगों के बीच में विवाद हो गया. देखते-देखते लोगों की भीड़ लग गयी और लोग सड़क पर उतरकर मंदिर के पुजारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हंगामा कर रहे लोगों ने मंदिर में प्रवेश दिए जाने की मांग के साथ-साथ मंदिर का जीणोद्धार की मांग की है. पुलिस दोनों पक्षों के बीच विवाद सुलझाने के लिए पहल की है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details