बिहार

bihar

ललन सिंह का बड़ा ऐलान- UP में BJP के साथ गठबंधन कर लड़ेंगे चुनाव, JDU ने सौंपी अपनी सूची

By

Published : Dec 25, 2021, 10:17 AM IST

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh On UP Election) ने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा-जदयू गठबंधन कायम रहेगा. जेडीयू के साथ गठबंधन करने के लिए बीजेपी तैयार हो गई है. सीटों की दावेदारी को लेकर ललन सिंह ने क्या कहा जानिए..

ललन सिंह का बड़ा ऐलान
ललन सिंह का बड़ा ऐलान

पटनाःउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. इसे लेकर सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने पहले ही यूपी चुनाव लड़ने की बात कही है. वहीं, यूपी में बीजेपी के साथ जेडीयू के गठबंधन (JDU Will Fight In Alliance With BJP) को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा बयान दिया है.

इसे भी पढ़ें- JDU का ऐलान- 'दिल्ली में लड़ेंगे MCD का चुनाव', यूपी को लेकर नहीं खोले पत्ते

ललन सिंह ने कहा कि यूपी में बीजेपी, जेडीयू के साथ गठबंधन करने को तैयार है. बीजेपी ने जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात पर सहमति दे दी है. वहीं, जदयू के सीटों की दावेदारी को लेकर ललन सिंह ने कहा कि यह अंदर की बात है. हम लोगों ने फिलहाल सूची बनाकर बीजेपी नेतृत्व को दे दी है. जदयू की तरफ से निर्णय लेने और बात करने के लिए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को पार्टी ने अधिकृत किया है.

"उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव संबंधित सूची हमलोगों ने भाजपा नेतृत्व को दे दिया है. पार्टी की तरफ से निर्णय लेने के लिए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को पार्टी ने अधिकृत किया है."- ललन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेडीयू

इसे भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022 : पूर्वांचल का किला फतह करने के लिए BJP ने उतारी बिहार के नेताओं की फौज

कितनी सीटों की सूची जेडीयू ने भेजा है, इसकी जानकारी तो ललन सिंह ने नहीं दी, लेकिन माना जा रहा है कि जदयू ने बिहार के आसपास कि ज्यादातर सीटों की मांग बीजेपी से की है. बता दें कि यूपी चुनाव में दोनों दलों के बीच मतभेद की बातें सामने आने के कयास लगाए जा रहे थे.

चूंकि, नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर अड़े हैं, वहीं बीजेपी इसे देना नहीं चाहती है. इस मसले को लेकर बिहार में सत्ता में होने के बाद भी दोनों दलों के बीच मतभेद देखा जा रहा है. लेकिन, इन सारे कयासों का खंडन हो गया. यूपी में भी बीजेपी-जेडीयू की दोस्ती कायम रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details