बिहार

bihar

2000 Rupee Note: 'RBI ने अच्छा सोचकर ही नोट बंद करने का फैसला लिया', नित्यानंद राय का बयान

By

Published : May 20, 2023, 1:10 PM IST

दो हजार रुपये के नोट को लेकर जो निर्णय लिया गया है. उस पर सियासत तेज हो गई है. इसी कड़ी में बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि नोट बंद करने का जो भी फैसला लिया गया है, कुछ अच्छा ही सोचकर लिया गया होगा. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की प्रतिक्रिया

पटना:केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए 2000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि दो हजार रुपये के नोट को लेकर जो निर्णय लिया गया है, उसके लिए रिजर्व बैंक ने कुछ सोचकर ही फैसला लिया होगा. इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी. यह फैसला देशवासियों के भले के लिए, गरीबों के लिए और पारदर्शिता के लिए सरकार ने लिया होगा.

ये भी पढ़ेंः2000 Rupee Note: 2000 के नोट वापस लेने के फैसले पर क्या है पब्लिक ओपिनियन, जानें

गलती करने पर होगी कार्रवाई: नित्यानंद राय से जब पूछा गया कि तेजस्वी को शक है कि ईडी उन्हें बेवजह परेशान कर सकती है. इसको लेकर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा की ऐसा नहीं हो रहा है. जांच एजेंसी अपना काम ठीक से कर रही है. अगर वो गलत नहीं है तो उन्हें डर क्यों लग रहा है. भारत में जांच एजेंसी स्वतंत्र रूप से काम करती है. बीजेपी को इससे कोई लेना देना नहीं है वो कुछ भी कह ले, लेकिन हम जानते हैं कि अगर कोई निर्दोष होगा तो कोई कार्रवाई नहीं होगी. अगर गलती किए होंगे तो कार्रवाई होगी.

"रिजर्व बैंक ने कुछ सोचकर ही यह फैसला लिया होगा और इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा. यह फैसला देशवासियों के भले के लिए, गरीबों के लिए और पारदर्शिता के लिए सरकार ने लिया होगा" - नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री

400 से ज्यादा सीट लाएगी बीजेपी:जब उनसे पूछा गया कि कर्नाटक में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण है. विपक्ष के लोग कहते हैं कि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी साफ हो जाएगी. इस पर नित्यानंद राय ने कहा कि हमें नहीं लगता की देश भर में विपक्ष एकजुट है, लेकिन जो दावा कर रहे हैं. उन्हें समझना चाहिए कि देश की जनता अभी भी नरेंद्र मोदी के साथ है. भले ही कर्नाटक में कुछ क्षेत्रीय मामले को लेकर, हम चुनाव हारे हो. इसका मतलब ये नहीं कि देश में बीजेपी कमजोर हुई है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जो देश के लिए काम किया है. जनता को सब याद है और अगले चुनाव में एनडीए 400 सीट से ज्यादा जीतकर फिर से देश में मोदी जी के नेतृत्व के सरकार बनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details