बिहार

bihar

Auto Strike in Patna: 'डिसिप्लिन से चलना गलत है क्या?', ऑटो चालकों की हड़ताल पर भड़कीं परिवहन मंत्री

By

Published : Apr 27, 2023, 2:23 PM IST

राजधानी पटना में ऑटो स्ट्राइक की जा रही है. इसे लेकर परिवहन मंत्री शीला मंडल का बयान सामने आ गया है. उन्होंने इस हड़ताल को गलत बताते हुए कहा कि जाम की समस्या को दूर करने के लिए अगर कोई पहल की जा रही है तो इसमें दिक्कत क्या है. डिसिप्लिन से चलना गलत तो नहीं है.

परिवहन मंत्री शीला मंडल
परिवहन मंत्री शीला मंडल

पटना में ऑटो स्ट्राइक

पटना: राजधानी पटना में ऑटो संघ ने स्ट्राइक कर दिया है और इसके कारण लाखों लोग परेशान हैं. परिवहन मंत्री शीला मंडल का कहना है कि ऑटो संग वालों से परिवहन विभाग के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों की बातचीत हुई थी. उसमें सभी जगह के लिये ऑटो का रूट तय किया गया है क्योंकि जाम की समस्या से लोग परेशान थे. जिससे निपटने के लिए यह फैसला लिया गया है. ऑटो संघ से उसका पालन करने के लिए कहा गया है अब ऐसे में स्ट्राइक करना सही नहीं है.

पढ़ें-Patna News: आज नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, छह यूनियन करेंगी आंदोलन


लोग जाम से परेशानी: शीला मंडल ने कहा दूसरे शहरों में भी व्यवस्थित ढंग से ऑटो चलता है लेकिन यहां जिसको जहां मन होता है वहां ऑटो लगा देते हैं और उसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. विधानसभा में भी यह मामला उठा था और पार्टी कार्यालय में भी लोक शिकायत लेकर पहुंचते हैं कि जाम से उन्हें परेशानी हो रही है. परिवहन मंत्री ने कहा किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से ही हो सकता है और हम लोग अपील करेंगे कि जिन्होंने स्ट्राइक किया है वो बातचीत करें.


ऑटो स्ट्राइक के बाद वैकल्पिक व्यवस्था: बातचीत से समाधान निकालें और लोगों के सुविधा को ध्यान में रखकर ही डिसीजन लिया गया है इसलिए इसका विरोध करना सही नहीं है. ऑटो स्ट्राइक के बाद वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर परिवहन मंत्री ने कहा कि बसें चल रही है और अभी तक कोई ऐसी स्थिति पैदा नहीं हुई है ऐसे हम लोगों की नजर है और समस्या का समाधान निकालने कि हम लोग कोशिश कर रहे हैं.

"दूसरे शहरों में भी व्यवस्थित ढंग से ऑटो चलता है लेकिन यहां जिसको जहां मन होता है वहां ऑटो लगा देते हैं और उसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. विधानसभा में भी यह मामला उठा था और पार्टी कार्यालय में भी लोi शिकायत लेकर पहुंचते हैं कि जाम से उन्हें परेशानी हो रही है."- शीला मंडल, परिवहन मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details