बिहार

bihar

नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग में फिर किया बड़ा फेरबदल, 3 IAS का तबादला

By

Published : Jul 16, 2020, 8:21 PM IST

बिहार में नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल कर दिया है. बिहार में 3 आईएएस का तबादला कर दिया है. प्रदीप कुमार झा को बीएमआईसीएल के एमडी की जिम्मेवारी मिली है.

patna
बिहार में 3 IAS का तबादला

पटना:स्वास्थ्य विभाग में बड़ा तबादला किया गया है. कोरोना काल में स्वास्थ विभाग में दूसरी बार बड़े अफसरों का तबादला हुआ है. नीतीश सरकार ने 3 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. 2 आईएएस को निर्वाचन विभाग की जिम्मेवारी मिली है.


एमडी संजय कुमार सिंह का तबादला
बिहार स्वास्थ्य सेवाएं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के एमडी संजय कुमार सिंह का तबादला हुआ है. उन्हें लखीसराय का डीएम बनाया गया है. 2 महीने पहले सीनियर आईएएस संजय कुमार का स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद से तबादला किया गया था. वहीं प्रदीप कुमार झा को बीएमआईसीएल के एमडी की जिम्मेवारी मिली है.

अतिरिक्त प्रभार से किया गया मुक्त
प्रदीप कुमार झा के पास सूचना और जनसंपर्क के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार रहेगा. वहीं लखीसराय के डीएम शोभेन्द्र कुमार चौधरी को बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया. साथ ही गोपाल मीणा और सुश्री रंजीत को अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त किया गया. सुश्री रंजीत को पूर्व के पद और अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है.

तीन आईपीएस का भी तबादला

राज्य सरकार ने तीन आईपीएस विशेष शाखा पटना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात श्रीमती स्वप्ना मेश्राम को नवगछिया का पुलिस अधीक्षक बनाया है. पुलिस अधीक्षक के सहायक निदेशक सैनिक सुरक्षा पटना के पद पर तैनात मिथिलेश कुमार को नाथ नगर स्थित सीटीएस का प्राचार्य बनाया गया है. जबकि सीटीएस नाथनगर के प्राचार्य पद पर पहले से तैनात विजय प्रसाद को उनकी जगह पुलिस अधीक्षक के सहायक निदेशक असैनिक सुरक्षा पटना के पद पर पदस्थापित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details