बिहार

bihar

राहत की खबर: तारेगना स्टेशन से रेल परिचालन शुरू, 'अग्निपथ' के विरोध में उपद्रवियों ने लगाई थी आग

By

Published : Jun 22, 2022, 1:19 PM IST

न

बिहार में अग्निपथ योजना (Agnipath Recruitment Scheme) को लेकर तारेगना स्टेशन पर हुए बवाल के बाद सभी ट्रेनें बंद कर दी गईं थी, लेकिन अब अब यात्रियों की परेशानी को देखते हुए लूप लाइन में अप और डाउन की ट्रेन आज से चलाईं जा रही हैं.

पटनाः बिहार के पटना-गया रेलखंड (Patna Gaya railway line) के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है, इस लाइन पर आज से आंशिक रूप से कुछ ट्रेनों का (Trains operating start At Taregna station) परिचालन शुरू कर दिया गया है, ऐसे में अब यात्रियों की परेशानी थोड़ी कम होगी. दरअसल अग्निपथ योजना को लेकर हुए उपद्रव में पूरे तारेगना स्टेशन को जला दिया गया था. हर तरफ तोड़फोड़ कर स्टेशन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था, जिसे लेकर सभी ट्रेनें पूरी तरह बंद कर दी गईं थीं, लेकिन अब यात्रियों की परेशानी को देखते हुए लूप लाइन में अप और डाउन की ट्रेन चलाईं जाएंगी.

ये भी पढ़ेंःतारेगना स्टेशन पर बंद समर्थकों का कब्जा, पुलिस वाहन को फूंका

लॉकिंग सिस्टम पूरी तरह जलाः जानकारी के मुताबिक अभी भी ट्रेनों को मैनुअल स्थिति में चलाया जा रहा है, क्योंकि लॉकिंग सिस्टम पूरी तरह से जल चुका है. बहुत सावधानी बरतते हुए ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है, सभी एक्सप्रेस बंद कर दी गई है, स्टेशन मास्टर राजेश कुमार की माने तो अभी फिलहाल लूप लाइन में आप और डाउन ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. अभी स्टेशन को दुरुस्त होने में काफी वक्त लगेगा.

ये भी पढ़ेंःजिस तारेगना रेलवे स्टेशन को उपद्रवियों ने फूंका, जानिए वहां कब तक नहीं चलेगी ट्रेन

3 घंटे तक स्टेशन पर मचा था बवालःबता दें कि बीते शनिवार को अग्निपथ योजना के विरोध में हुए तांडव के बीच तारेगना रेलवे स्टेशन को जला दिया गया था, टिकट बुकिंग काउंटर को जलाते हुए जीआरपी थाना को भी लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. 3 घंटे तक पूरे स्टेशन को कब्जे में लेते हुए तांडव मचाया गया था. ऐसे में ट्रेन परिचालन को पूर्णता बंद कर दिया गया था. अब धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य होने लगा है. आज से ट्रेन का परिचालन आंशिक रूप से चलाया जा रहा है, लेकिन अभी ही स्टेशन को दुरुस्त होने में काफी वक्त लगेगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details