बिहार

bihar

Top 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 10, 2020, 1:03 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सीतामढ़ी के सिंहवाहिनी पंचायत की महिला मुखिया रितु जायसवाल ने राजद का दामन थाम लिया है. वे तीसरे चरण के मतदान में चुनाव मैदान में उतरेंगी.

Bihar
Bihar

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरेंः

रितु जायसवाल लड़ेंगी राजद के टिकट पर चुनाव

रितु जायसवाल ने 1 वर्ष पहले जदयू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. उन्हें महिला प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन अब उन्होंने राजद का दामन थाम लिया है. अब वह तीसरे चरण में होने वाले मतदान में राजद प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगी.

राम विलास पासवान की अंतिम यात्रा

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का आज दीघा घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. उससे पहले दिवंगत लोजपा नेता का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के बोरिंग रोड स्थित उनके आवास पर रखा गया है.

टिकट कटते ही बागी हुए राजद विधायक

जिले में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जंग तेज हो गई है. जिले में विधायक मुद्रिका प्रसाद राय का टिकट काटकर किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे दिया गया है. इस बात को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया है और साथ ही राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य न रहने का फैसला किया है.

सुशासन बाबू की राज में अपराधियों का है बोल बाला

पटना के चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड पार्षद के भाई की हुई हत्या मामले में पुलिस ने अभी तक एक भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं की है. हत्या से नाराज वैश्य महासभा के सदस्यों ने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जताई और कहा कि 24 घण्टों में अपराधी गिरफ्तार नहीं हुए तो उग्र आंदोलन होगा.

दिवंगत रामविलास पासवान का अंतिम दर्शन करने पहुंचा कुली संघ

राजधानी के एसके पुरी स्थित दिवंगत नेता के आवास से उन्हें श्रद्धांजलि देकर बाहर निकले कुली संघ के लोगों ने रामविलास पासवान की यादों को साझा किया. सभी ने कहा कि पटना आते ही हमसे मुलाकात कर हमारा हालचाल पूछते थे.

सारण में दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू होते ही क्षेत्र में सक्रिय हुए नेता

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के बाद अब निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी सारण जिले में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है.

राजद ने नरकटिया विधानसभा क्षेत्र में पुराने चेहरे पर लगाया दांव

टिकट लेकर अपने क्षेत्र पहुंचे डॉ. शमीम अहमद ने पार्टी सुप्रीमो को धन्यवाद देते हुए तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प दोहराया. उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद से अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा आवाज उठाते रहे हैं.

नॉमिनेशन रद्द होने पर RJJP के समर्थकों ने पत्रकार को पीटा

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया चल रही है. इसी बीच अतरी विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय जन जन पार्टी के उम्मीदवार के समर्थकों ने ईटीवी भारत के संवाददाता धर्मेंद्र कुमार के साथ मारपीट की.

मुजफ्फरपुर के इस पंचायत में बेबस हैं बाढ़ पीड़ित

मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर के बड़ा भारती पंचायत में बाढ़ के चलते लोग बेबस हैं. बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि जन प्रतिनिधि उनका सुध नहीं ले रहे है. इस पंचायत के करीब एक हजार की आबादी अपने जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से बेहद नाराज हैं.

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 93 हजार के पार

बिहार स्वास्थ्य विभाग के जरिए शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1,155 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 934 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details