बिहार

bihar

Top 10 @01 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 18, 2020, 1:01 PM IST

पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. आए दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.वहीं, बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार की ओर से 4997 नई नर्सों की नियुक्ति की गई है. वहीं अत्यधिक बारिश और बाढ़ के कारण गोपालगंज में 45 हजार हेक्टेयर में लगी फसल का नुकसान हुआ है.

biharbihar
bihar

ये हैं अब तक की दस बड़ी खबरें

शराबबंदी कानून से अब तक ढाई लाख लोग जा चुके हैं जेल, देखें क्या कहते हैं डीजीपी..

साल 2015 के बाद बिहार में शराबबंदी एनडीए और खासकर नीतीश कुमार के लिए चुनाव में एक बड़ा फैक्टर था, जो नीतीश के आगे के राजनीतिक भविष्य को तय करने वाला था. अब जब चुनाव नजदीक है तो कई सारे मुद्दे दोहराए जा रहे हैं, जिनमें नीतीश की शराबबंदी निशाने पर है.

स्वास्थ्य विभाग का बड़ा फैसला- प्रदेश में 4997 नर्सो की हुई नियुक्ति

पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. आए दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं, बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार की ओर से 4997 नई नर्सों की नियुक्ति की गई है.

गोपालगंज: बाढ़ से फसल बर्बाद होने पर बोले किसान- सब हो गया नष्ट, नहीं है कोई सहारा

अत्यधिक बारिश और बाढ़ के कारण जिले में 45 हजार हेक्टेयर में लगी फसल का नुकसान हुआ है. अपनी फसल को बर्बाद होते देख किसान काफी परेशान हो रहे हैं. फसल के नष्ट होने से किसानों के आंखों में आंसू है. उनकी उम्मीदें टूटने लगी है.

बगहा: RSS ने किया गुरु पूजन समारोह का आयोजन, प्रचारकों ने गिनाई उपलब्धियां

आरएसएस भगवा या केसरिया को त्याग का प्रतीक मानते हैं. यही वजह है कि इसकी पूजा प्रत्येक वर्ष धूम धाम से की जाती है. 1925 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के बाद से ही ध्वज को विशेष स्थान दिया गया है.

शिक्षक नियोजन प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी करने का निर्देश, अब तक की मांगी गई रिपोर्ट

6 से 8 क्लास तक के शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को 31 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, इसको लेकर 19 अगस्त को 2 बजे से नियोजन में अब तक की कार्रवाई की समीक्षा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक बुलाई है. जिसमें अब तक की कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई है.

NMCH में वार्ड कर्मियों का हंगामा, बिना नोटिस के हटाए जाने पर काटा बवाल

नालन्दा मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के बीच सेवा देने वाले दर्जनों वार्ड कर्मियों को अस्पताल प्रशासन ने हटाने का निर्देश दिया. जिसके बाद वार्ड कर्मियों ने सरकार और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

भाई नीरज बबलू का दावा- सुशांत सिंह की मौत के गवाहों को जान का खतरा

सुशांत सिंह मामले में उनके चचेरे भाई नीरज बबलू ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि सुशांत के गवाहों को धमकाया जा रहा है.

सुशील मोदी के बयान पर आरजेडी का पलटवार- क्या मोदी पथ निर्माण और स्वास्थ्य मंत्री को बदलेंगे

आरजेडी नेता शिवचंद्र राम ने कहा कि तेजस्वी यादव सदन से लेकर सड़क तक विकास की लचर व्यवस्था पर बोलते आ रहे है, तो क्या ऐसे मंत्री को हटा सकते है. तेजस्वी यादव ने तो सड़क टूटने पर भी सवाल उठाया था, तो क्या उपमुख्यमंत्री पथ निर्माण मंत्री को हटायेंगे.

बिहार चुनाव में प्रचार को लेकर EC जारी कर सकता है गाइडलाइंस

बिहार में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर सभी प्रमुख सियासी दलों ने तैयारी तेज कर दी है. हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कई पार्टियों ने चुनाव टालने की अपील भी चुनाव आयोग से की. बावजूद इसके चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट कर दिया गया कि बिहार चुनाव अपने समय पर ही होंगे

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बक्सर जिला में हलचल तेज, गृह जिला पहुंचे परिवहन मंत्री

गृह जिला पहुंचे राज्य सरकार के परिवहन मंत्री संतोष निराला ने एनडीए में चल रहे विवाद को लेकर कहा कि चुनाव के समय इस तरह के हलचल होते रहते है. एनडीए पूरी तरह से एक जुट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details